T-20 सीरीज में 19 वर्ष के इस गेंदबाज का छाया जादू , अफगानिस्तान की शानदार जीत

19-year-old bowlers shadow magic in T-20 series, Afghanistan's fantastic win

देहरादून में बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान एक बार फिर से विरोधी टीम पर कहर बन कर टूटे। बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच मंगलवार को खेले गए दूसरे टी 20 मैच में अफगानिस्तान ने मेहमानों को 6 विकेट से मात देकर इतिहास रच दिया।

राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी का जमकर जलवा दिखाया। उन्होंने ना सिर्फ विकेट चटकाए बल्कि रन देने में भी काफी कंजूस साबित हुए। सीरीज के तीसरे ओवर में राशिद खान ने एक के बाद एक तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के संघर्ष के दम पर बांग्लादेश ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 134 रन बनाए। इस मैच में अफगानिस्तान की तरफ से राशिद खान ने गेंद से कहर बरपाते हुए 4 विकेट लिए तो वहीं समीउल्लाह शिनवारी और नबी ने अपने बल्ले का दम दिखाते हुए अफगानिस्तान को जीत दिला दी। राशिद को इस मैच में 4 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाज़ा गया। उन्हें पिछले मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

बता दे की इस मैच में जीत हासिल करते ही अफगानिस्तान की टीम ने इतिहास रच दिया। अफगानिस्तान के क्रिकेट इतिहास में ये पहला मौका है जब उन्होंने बांग्लादेश को टी 20 सीरीज़ में मात दी है। इसी के साथ जिंबाब्वे के बाद किसी भी टेस्ट खेलने वाले देश के खिलाफ अफगानिस्तान ने ये पहली बार टी 20 सीरीज़ में जीत दर्ज़ की है। वहीं अफगानिस्तान ने ज़िंब्बावे से तीन पर टी 20 सीरीज़ जीती है। वहीं सीरीज में अफगानिस्तान ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मंगलवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश को छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 20 ओवर में आठ विकेट पर 134 रन ही बना सका।
यह भी पढ़े :पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 45 रन से हराया
मोहम्मद नबी ने 4 ओवर में 19 रन देकर हो विकेट झटके। जबकि शपूर जदरान और करीम जनत ने एक-एक विकेट लिया। बांग्लादेश की ओर से तमीम इकबाल ने सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी खेली। मुशफिकुर रहीम ने 18 गेंद पर 22 रन और अबू हिदर रोनी ने 14 गेंद पर नॉटआउट 21 रन बनाए। महमुदुल्लाह ने 8 गेंद पर 14 रन बनाए थे। जवाब में अफगानिस्तान ने 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *