Bollywood के लिए ऐसा रहा साल 2018, वो फिल्मे रही हिट जिनकी नहीं थी किसी को उम्मीद

Bollywood के लिए ऐसा रहा साल 2018

साल 2018 बॉलीवुड सुपरस्टार्स के लिए भले ही कुछ खास न रहा हो लेकिन इस साल बॉक्स ऑफिस पर कुछ बेहद खास और ऐसी फिल्में हिट साबित हुईं जिनकी उम्मीद किसी को नहीं है। ये साल विदा ले रहा है और ऐसे में हम आपको इस साल की कुछ सुपरहिट फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जो न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर हिट रही हैं बल्कि उनकी कहानी, एक्टिंग और बिजनेस सभी शानदार रहे।

इस लिस्ट में सबसे लेटेस्ट फिल्म रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म ‘2.0’ है। फिल्म की कहानी दर्शकों को एक अलग ही दुनिया में ले जाती है जहां पर ये समझाने की कोशिश की गई है कि अपनी आम जिंदगी में हम जिस फोन का इस्तेमाल करते हैं वो असल में सिर्फ हमारे लिए नहीं बल्कि पर्यावरण और इसके जीव जन्तुओं पर भी गहर प्रभाव छोड़ते हैं। इसी साल ऑडिएंस की पसंद कुछ ऐसी बदली कि सलमान खान तक रिजेक्ट हो गए। ऑडिएंस अच्छी स्क्रिप्ट तो पसंद कर रही है लेकिन एक ट्रेंड हो जो हर साल टॉप पर रहता है और जो इस साल भी नहीं हिला।रणवीर सिंह की फिल्म सिंबा ने पहले दिन 22 करोड़ तक की ओपनिंग दी है। फिल्म शनिवार, रविवार और शानदार प्रदर्शन दे सकती है। फिल्म 2.0 अक्षय कुमार और रजनीकांत की फिल्म में एक्शन कूट कूटकर भरा हुआ था। इस फिल्म ने 400 करोड़ के पार कमाई की है।

एक और बधाई हो कि सफलता ने आसमान छुआ तो वही अब अंधाधुन ने साल 2018 की सबसे बेहतरीन फिल्म होने का खिताब हासिल कर लिया है। जी हां…अंधाधुन इस साल की सर्वश्रेष्ठ फिल्म बनी। आईएमडीबी ने ये रैंकिंग दी है। इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना और तब्बू लीड रोल में थे। आईएमडीबी ग्राहक रेटिंग ने यह तय किया है कि अंधाधुन साल की सबसे बेेहतरीन फिल्म है। आईएमडीबी  के ग्राहक इसके टाइटल पेज पर ‘रेट दिस’ पर किसी भी फिल्म या टीवी शो पर क्लिक कर उनकी रेटिंग कर सकते हैं। जहां अंधाधुन पहले नंबर पर रही है तो वही आयुष्मान की ही एक और फिल्म ‘बधाई हो’ भी पांचवे नंबर है।

यह भी पढ़ेंः जीरो नहीं हीरो है रणवीर सिंह-सारा अली खान की ‘सिम्बा’,कॉमेडी, एक्शन, रोमांस के साथ संदेश

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘स्त्री’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से ज्यादा की कमाई की और साल की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में शामिल हो गई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 129 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की। फिल्म में पंकज त्रिपाठी और अपारशक्ति खुराना भी अहम भूमिका में थे। फिल्म का निर्देशन अमर कौशिक ने किया था।टाइगर श्रॉफ ने फिल्म ‘बागी 2’ से एक बार फिर साबित कर दिया कि वह क्यों बॉलीवुड के बेस्ट एक्शन स्टार कहलाए जाते है।ने बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ से ज्यादा कमाई की थी।आर बाल्की कि फिल्म ‘पैडमैन’ को लोगों ने खूब प्यार दिया। अक्षय कुमार और राधिका आप्टे की यह फिल्म 20 करोड़ रुपये में बनी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 185 करोड़ से ज्यादा कमाए। आईएमडीबी पर फिल्म को 88.9 अंक मिले हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *