ऋषिकेश में 45 यात्रियों से भरी चलती बस में अचानक लगी आग , मची चीख पुकार

a sudden fire in the heavy moving bus from 45 passengers in Rishikesh

उत्तराखंड के ऋषिकेश में घूमने आ रहे मध्यप्रदेश के यात्रियों की चलती बस में अचानक आग लग गई। जिससे बस धूं -धूं कर जलने लगी। बस को आग की लपटों में जाता देख यात्रियों में हड़कंप मच , मौके पर चीख पुकार मच गई। इसके बाद दमकल कर्मियों ने बस पर काबू पा लिया। लोग दहशत में आ गए।

बता दे की घटना सोमवार दोपहर हरिद्वार बाईपास मार्ग पर तहसील चौक के पास की है। चलती बस का टायर अचानक फटने से टायर में आग लग गई और आग बस के इंजन तक पहुंच गई। बस में धुआं और आग की लपटें देख सवार यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। आग भड़कने से पहले ड्राइवर ने बस को रोक आनन-फानन यात्रियों को बाहर निकाला। इसके बाद स्थानीय लोगों ने फायर स्टेशन को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान चौक पर अफरा-तफरी का माहौल रहा। बताया जा रहा है की मध्यप्रदेश के यात्रियों ने यह बस बुक कराई थी। यह दल तीर्थनगरी घूमने के लिए आ रहा था।

यह भी पढ़े :देहरादून : डाट काली मार्ग पर घंटों जाम में फंसी एम्बुलेंस ,शासन की अव्यस्था से आमजन हलकान

बताया जा रहा है की तीर्थनगरी घूमने पहुंचे मध्य प्रदेश के यात्री अपने साथ खाना पकाने के लिए तीन रसोई गैस सिलिंडर भी लाए थे।जिस डिग्गी में यह सिलेंडर रखे थे, वहां रसोई का अन्य सामान भी रखा था, जो आग से जल गया। इतना ही नहीं रसोई गैस सिलेंडर भी आग से काले पड़ गए थे। इस पर दमकल कर्मियों ने चालक को फटकार लगाई। बता दे की दमकल की टीम ने चालक से ज्वलनशील वस्तु के बारे में जानकारी ली थी तो उसने बस में किसिस भी प्रकार की ज्वलनशील वस्तु होने से साफ इंकार कर दिया था। हालांकि समय रहते आग बुझा ली गई और गैस सिलिंडर निकाल लिए गए। इससे बड़ा हादसा होने से बच गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *