देहरादून में मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह और बेटी सारा काट रही थाने के चक्कर, जानिए वजह

अभिनेत्री सारा अली खान की मां अमृता सिंह देहरादून में इस मामले को लेकर अब थाने के चक्कर काट रही हैं। बता दें की अभिनेत्री अमृता सिंह के मामा लेखक मधुसूदन बिम्बेट का शनिवार को निधन हो गया। जिसके चलते उनकी करोड़ों की संपत्ति पर विवाद गरमा गया।अमृता ने देहरादून के क्लेमेंटाउन पुलिस थाने में एक भू-माफिया के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। बताया जा रहा है कि अमृता सिंह अभिनेत्री बेटी सारा अली खान के साथ देहरादून पहुंची। मामा के शव का चंद्रबनी घाट पर अंतिम संस्कार करने के बाद वह सीधे मामा के घर पहुंचीं और वहां से क्लेमेनटाउन थाने आई थीं।

अमृता सिंह ने मामा की संपत्ति पर लगा दिए बोर्ड

जानकारी के अनुसार करोड़ों की पैतृक संपत्ति बंटवारे की जंग लेखक मधुसूदन बिम्बेट की मां आशा की पांच साल पहले मौत के साथ शुरू हुई थी। मधुसूदन की बहन ताहिरा और भांजी अमृता सिंह ने पैतृक संपत्ति में अपना हिस्सा मांगा था। अविवाहित मधुसूदन इसके लिए तैयार नहीं हुए तो सिविल कोर्ट का सहारा लिया गया। शनिवार को मधुसूदन की मौत के बाद यह हाईप्रोफाइल विवाद सामने आया है। सूत्रों की माने तो इस संपत्ति की कीमत पचास करोड़ के आसपास बताई जा रही हैं। बीते रोज फिल्म अभिनेत्री अमृता सिंह ने क्लेमेनटाउन पोस्टआफिस रोड पर स्थित मामा की जमीन और मकान पर अपना बोर्ड टांग दिया। बोर्ड पर लिखा गया है कि यह संपत्ति ताहिरा बिम्बेट और अमृता सिंह की है। इस पर अतिक्रमण करने वाले सजा के पात्र होंगे।

देखभाल करने वाले शख्स ने भी दी तहरीर

रविवार को अवकाश का दिन होने की वजह से संपत्ति से जुड़ा कोई भी पक्ष न तो थाने आया और न ही कोई दस्तावेज पुलिस को दिए गए। एसओ क्लेमेनटाउन धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि बीती 15 जनवरी को ताहिरा बिम्बेट व अमृता सिंह ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से एक प्रार्थना पत्र दिया था, जिसमें कहा गया था कि उनके मामा मधुसूदन बिम्बेट की संपत्ति क्लेमेनटाउन में है। पुलिस यह सुनिश्चित करे कि उस पर कोई काबिज न होने पाए। खबर के मुताबिक पुलिस ने सिविल का मामला बताते हुए फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं की है। वहीं दिवंगत विम्बेट की देखभाल करने वाले एक शख्स ने पुलिस के तहरीर देकर संपत्ति की देखभाल करने के लिए चाबी उसके पास रखने की गुहार लगाई है। थाना प्रभारी रौतेला के हवाले से बताया, ‘मृतक विम्बेट की दो बहनें है ताहिरा और रुखसाना हैं। अमृता सिंह रुखसाना की बेटी है। मृतक अविवाहित थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे। वह पिछले कई दिनों से हिमालयन हॉस्पिटल में भर्ती थे। शनिवार सुबह उनका देहांत हो गया।’

यह भी पढ़ेंः  जीरो नहीं हीरो है रणवीर सिंह-सारा अली खान की ‘सिम्बा’,कॉमेडी, एक्शन, रोमांस के साथ संदेश

करोड़पति बिम्बेट का आखिरी वक्त मुफलिसी में गुजरा 

जानी-मानी फिल्म अभिनेत्री अमृता सिंह के मामा और करोड़ों की प्रापर्टी के मालिक मधुसूदन बिम्बेट का आखिरी समय बेहद मुफलिसी में गुजरा। उनके पास खाने और इलाज तक को पैसे नहीं रह गए थे। चार महीने पहले जब वह बीमार पड़े, तब महंगे इलाज के लिए उनके कुछ दोस्तों ने मदद की। अब उनकी संपत्ति को लेकर बहनों, उनके बच्चों और आखिरी दिनों में देखभाल करने वालों के बीच विवाद उत्पन्न हो गया है। इस संपत्ति को लेकर देहरादून अदालत में भी दो मामले वर्ष 2015 से लंबित है।इन मुकदमों के बाद मधुसूदन और भांजी अमृता सिंह के बीच ऐसी ठनी कि उनका एक दूसरे के यहां आना-जाना बंद हो गया था। परिवार के बीच इस लड़ाई से कुछ चुनिंदा लोग ही परिचित थे, लेकिन मधुसूदन की मौत के बाद मामा-भांजी के बीच चल रहा विवाद सार्वजनिक हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *