दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पकड़ी 1,320 करोड़ की अफगानी हेरोइन

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को एक और बड़ी सफलता हासिल हुई। इस बार पुलिस ने 130 किलो अफगानी हेरोइन पकड़ी है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने नवी मुंबई में एक कंटेनर से 260 जूट की बोरियां बरामद की जिसमें 130 किलो सूखी हेरोइन बरामद हुई हैं।

इस खबर को पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

15 पेटी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार  https://www.uttaravani.com/two-smuggler-arrest/

साथ ही दिल्ली पुलिस ने स्पेशल सेल के हेरोइन पकड़ने के इस अभियान के तहत कुल 330 किलो हेरोइन जब्त की जिसकी कीमत 1,320 करोड़ रूपये है।

गौरलतब है कि इससे पहले 19 जुलाई को भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देशभर और विदेश में नशे के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया था।

इसमें दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी में चल रही हेरोइन की अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था, जिसका कनेक्शन तालिबान तक से बताया जा रहा है।

बता दें उस दिन 150 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई, जिसका अंतरराष्ट्रीय मूल्य 600 करोड़ रुपये के आसपास बताया गया है।adminuttara

यह भी पता चला था कि यह हेरोइन दिल्ली से जब्त की गई अबतक की सबसे बड़ी खेप है। स्पेशल सेल की मानें तो पांच लोगों का यह रैकेट अबतक भारत में 5 हजार करोड़ रुपये तक की हेरोइन ला चुका है।

इस खबर को पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

15 पेटी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार  https://www.uttaravani.com/two-smuggler-arrest/

पुलिस अधिकारी ने बताया कि तस्कर अफगानिस्तान से भारत हेरोइन लाने के लिए विशेष प्रकार की युक्ति अपनाते थे। अफगानिस्तान से भारी मात्रा में मसाले भारत में आयात होते हैं। तस्कर मसाले के जूट के बोरों को हेरोइन मिले रसायन में भिगो कर उसे सुखा लेते थे। बाद में उन बोरे में मसाले भर भारत भेज दिया जाता था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *