अक्षय कुमार की केसरी ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

अक्षय कुमार की फिल्म केसरी ने बॉक्स ऑफ़िस पर धमाल मचाने के साथ ही नया रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रच दिया है। फिल्म केसरी  रिलीज़ के 7 वें दिन 100 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन कर इस साल की सबसे तेज़ सैकड़ा बनाने वाली फिल्म बन गई है ।इसके साथ ही  केसरी ने पहले दिन 21.06 करोड़ की बंपर कमाई के साथ ओपनिंग की जो 2018 में पैडमैन, गोल्ड, 2.0 की बैक टू बैक सफलता के बाद 2019 में केसरी के साथ अक्षय कुमार के खाते में 100 करोड़ कमाने वाली एक और फिल्म शामिल हो गई।

दरअसल ट्रेड एनालिस्ट तरण आर्दश के अनुसार, होली के दिन रिलीज हुई अक्षय कुमार की केसरी ने 7 दिन में 100 करोड़ रुपये कमाई का आंकड़ा छू लिया है। बॉक्स ऑफिस पर केसरी को जबरदस्त सफलता मिल रही है। केसरी इस साल की सबसे बड़ी ओपनर बनी और साथ ही अक्षय कुमार के फ़िल्मी करियर में पहले दिन सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में गोल्ड के बाद दूसरे स्थान पर आ गई है। आपको बता दें कि केसरी को भारत में 3600 और ओवरसीज में 600 स्क्रीन पर रिलीज़ किया गया है। वैसे कहा जाता है कि आईपीएल शुरू होने के बाद उस दौरान की फिल्मों का हाल बुरा होता है । लेकिन केसरी ने इसको गलत साबित किया है और ऐसा पहले भी हो चुका है।

यह भी पढ़ेंः  रणवीर सिंह की ‘गली बॉय’ का बॉक्सऑफिस पर धमाका, बनाया रिकॉर्ड

यह है फिल्म की कहानी

बता दें कि ये फिल्म भारतीय जांबाजों के वीरता और साहस की कहानी है। केसरी, बैटल ऑफ़ सारागढ़ी की कहानी है। 12 सितम्बर 1897 को अंग्रेजों और अफ़्ग़ान ओराक्ज़ई जनजातियों के बीच लड़ा गया था। यह युद्ध अब के पाकिस्तान में स्थित उत्तर-पश्चिम फ्रण्टियर प्रान्त (खैबर-पखतुन्खवा) में हुआ। तब सिख ब्रिटिश फ़ौज में सिख रेजिमेंट की चौथी बटालियन थी, जिसमें 21 सिख थे, जिन पर 10000 अफ़्ग़ानों ने हमला किया था ।सिखों का नेतृत्व कर रहे हवलदार ईशर सिंह ने मरते दम तक लड़ने का फैसला किया । इसे सैन्य इतिहास में इतिहास के सबसे महान एंड बैटल यानि अन्त वाले युद्धों में से एक माना जाता है। जंग के दो दिन बाद दूसरी ब्रिटिश भारतीय सेना द्वारा ने उस जगह पर फिर कब्ज़ा कर लिया था।सिख सैनिक इस युद्ध की याद में 12 सितम्बर को सारगढ़ी दिवस मनाते हैं। फिल्म में अक्षय कुमार हवलदार ईशर सिंह का किरदार निभाया है।। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परिणीति चोपड़ा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *