आलिया भट्ट की “राजी” का बॉक्स ऑफिस पर धमाल , पहले ही वीकेंड में बनया रिकॉर्ड

Alia Bhatt "Raazi" box office, Record made in the first weekend

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट ने यह साबित कर दिया है कि वह फिल्‍मों में सिर्फ हीरो की हीरोइन मैटेरियल नहीं है बल्कि अकेले अपने कंधों पर फिल्‍म चला सकती हैं। उनकी फिल्‍म राजी ने तीनो दिनों में 32.94 करोड़ की कमाई कर ली है।रविवार को फिल्‍म की कमाई में अच्छी बढ़त देखने को मिली। इस तरह वीकेंड में इस फिल्‍म ने 32.94 करोड़ बटोर लिये हैं। फिल्‍म वीकेंड पर सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाली 5वीं फिल्‍म बन गई है।

राज़ी का ये बॉक्स ऑफ़िस प्रदर्शन इसलिए भी मायने रखता है, क्योंकि आलिया की ये सोलो लीड फ़िल्म है। वैसे तो राज़ी में विक्की कौशल आलिया के अपोज़िट हैं, मगर फ़िल्म की कहानी का हीरो आलिया हैं, जिनके कंधों पर मेघना की ये फ़िल्म टिकी है। इस साल अब तक रिलीज़ हुई वुमन ओरिएंटेड फ़िल्मों में आलिया ने सबसे दमदार प्रदर्शन किया है।

बता दें, तलवार जैसी फिल्‍मों के जरिये अपनी सोच और कलात्‍मकता को दिखानेवाली मेघना गुलजार ने साल 2008 में आई हरिंदर सिक्‍का की किताब ‘कॉलिंग सहमत’ की कहानी को लेकर राजी बनाई है। फिल्‍म में आलिया के अलावा विक्‍की कौशल, रजत कपूर, सोनी राजदान और अमृता खानविलकर ने मुख्‍य भूमिका निभाई है। फिल्म में आलिया ने सहमत नाम की कश्मीरी लड़की की भूमिका निभाई है। फिल्म की कहानी 1971 में हुए भारत और पाकिस्तान के युद्ध पर आधारित है और कहानी आलिया भट्ट के इर्द गिर्द घूमती है। कश्‍मीर के कॉलेज में पढ़नेवाली एक लड़की ने अपने पिता की अंतिम इच्‍छा पूरी करने के लिए देशभक्ति के भावना से ओत-प्रोत वो लड़की जासूस बन जाती है। वो पाकिस्‍तान के आर्मी जनरल के बेटे से शादी कर लेती है।वो भारत की आंख और कान बनकर पाकिस्‍तान पहुंचती है और उसका मिशन होता है हर रोज़ भारतीय खूफिया तंत्र को पाकिस्‍तानी की गतिविधियों की जानकारी दे।मेघना ने फिल्म को बखूबी निर्देशित किया है और कहानी को काफी अच्छे से पेश किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *