दुनिया के सबसे अमीर शख्स Amazon के CEO जेफ बेजोस खो सकते है अपनी आधी संपत्ति

दुनिया के सबसे अमीर शख्स Amazon के CEO जेफ बेजोस खो सकते है अपनी आधी संपत्ति

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस अपनी आधी संपत्ति खोनी पड़ सकती है।55 साल के जेफ बेजोस 9.6 लाख करोड़ की दौलत के साथ विश्व के सबसे अमीर आदमी हैं। उनकी तलाक पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल अमेरिका के कानून के मुताबिक अगर कोई शख्स तलाक देता है तो उसे आधी दौलत अपनी पत्नी को देनी होगी।

रिपोर्ट के अनुसार अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस (55) और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस (48) का तलाक दुनिया में सबसे महंगा हो सकता है। दोनों ने बुधवार को तलाक का ऐलान किया था। आपको बता दें कि बेजोस और मैकेन्ज़ी 25 साल से एक साथ हैं, बेजोस अभी दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं और उनका नेट वर्थ 137 बिलियन डॉलर (लगभग 9.5 लाख करोड़ रुपये) है। ऐमेजॉन में जेफ बेजोस का शेयर 16 फीसदी है। इसके अलावा भी जेफ बेजोस की कई कंपनियां जिनमें एक स्पेस एजेंसी ब्लू ऑरिजिन भी शामिल है। अमेरिका का पॉपुलर अखबार दी वॉशिंगटन पोस्ट भी अब जेफ बेजोस का ही है। बता दें की बेजोस और मैकेंज़ी ने डिवोर्स प्रोसीडिंग के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने एक साथ बयान देते हुए कहा है, ‘जैसा कि हमारी फैमिली और क्लोज फ्रेंड्स जानते हैं, हमने डिवोर्स लेने का फैसला किया है और हम आगे दोस्त की तरह रहेंगे।अगर हमें पता होता कि हम 25 साल के बाद अलग होंगे, तो हम ऐसा फिर से करेंगे’। बता दें की जेफ और मैकेंज़ी के तीन बेटे और एक बेटी है।

यह भी पढ़ेंः दूनिया के हालात बद्दतर, रोटी के लिए हुआ खुनी संर्घष,19 लोगों की मौत, 219 लोग घायल

दोस्त की पत्नी से रिश्ते के कारण दे रहे तलाक

खबरों की मानें तो ऐमेजॉन के संस्थापक बेजॉस पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सैनचेज के साथ रिश्ते में हैं। यही इस तलाक की वजह मानी जा रही है।लॉरेन हॉलिवुड टैलंट पैट्रिक वाइटसेल की पत्नी हैं। पैट्रिक वाइटसेल जेफ बेजोस अच्छे दोस्त मानें जाते हैं। लॉरेन टीवी प्रजेंटर के साथ हेलिकॉप्टर पायलट भी हैं। लॉरेन का भी अपने पति से रिश्ता खत्म हो चुका है। गौरतलब है कि बेजोस और मैकेंज़ी अमेरिका के ऐसे स्टेट में तलाक ले रहे हैं जहां का नियम ये है कि तलाक के समय पैसे और ऐसेट्स पति पत्नी के बीच आधे-आधे बांटे जाते हैं।अगर ऐसा हुआ तो डिवोर्स प्रोसीडिंग खत्म होने तक बेजोस का धन आधा हो सकता है जो यानी 137 बिलियन से घट कर लगभग 60 बिलियन डॉलर रह जाएगा। ऐसे में मैकेन्ज़ी को भी 60 बिलियन डॉलर सेटलमेंट के तौर पर देना होगा। इस स्थिति में मैकेन्ज़ी दुनिया की सबसे धनी महिला हो जाएंगी। जेफ मैकेंज़ी का तलाक ऐसे समय पर हो रहा है जब लगभग 25 साल पुरानी कंपनी ऐमेजॉन ऐपल और माइक्रोसॉफ्ट को पीछे छोड़ कर दुनिया की नंबर-1 कंपनी बन गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *