अनंता और शताक्षी बनीं हाईस्कूल – इंटर टॉपर !

 

रोज स्कूल जाने के लिए तय करती थी 40 किमी. का सफर, टॉपर बन रचा इतिहास !Uttarakhand Board UBSE 10th & 12th Result 2019 : उत्तराखंड बोर्ड हाईस्कूल में अनंता टॉपर, इंटर में शताक्षी ने मारी बाजी
उत्तराखंड बोर्ड के नतीजे घोषित, इस बार भी बेटियों ने ही बाजी मारी।

12वीं में शताक्षी तिवारी, श्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज 98 फीसदी (49% 500) अंकों के साथ टापर हैं। इस स्कूल के सक्षम 489 अंकों के साथ दूसरे और केएनयू जीएमआईसी पिथौरागढ़ के हरीश सिंह बोरा 96.80% (484) अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

दसवीं बोर्ड के नतीजों में एसवीएमआईसी नथुआवाला की अनंता सकलानी 495 (99 फीसदी) अंकों के साथ मेरिट लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। श्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज आवास विकास ऋषिकेश के अर्पित बर्थवाल 493 अंकों के साथ दूसरे और सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज सितारगंज ऊधमसिंह नगर की सुरभि गहतोड़ी 98.40 फीसदी (492) अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

उत्तराखंड की इंटरमीडिएट की टापर शताक्षी तिवारी कहती हैं कि मैं रोज घर से 20 किलोमीटर दूर चिन्यालीसौड़ जाती थीं। शताक्षी देहरादून में जेईई मेंस – आईआईटी की तैयारी भी कर रही हैं। इसके बाद वह आईआईटी में प्रोफेसर बनना चाहती हैं। बता दें कि शताक्षी की मां सुनीता तिवारी कंडीसौड़ में हेल्थ सुपरवाइजर है। पिता अनूप तिवारी प्राइवेट इंजीनियर हैं।
शताक्षी की कामयाबी पर उसके माता पिता ने बताया कि उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है। प्रधानाचार्य नत्थी लाल बंगवाल ने सफलता के लिए कड़ी मेहनत और शताक्षी के अनुशासन को श्रेय दिया।

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज नथुवावाला देहरादून की अनन्ता सकलानी ने 10वीं बोर्ड परीक्षा में 99 फीसद अंक प्राप्त कर प्रदेश में टाप किया है। हाई स्कूल टापर अनन्ता सकलानी आइएएस अधिकारी बनना चाहती है। अनन्ता कहती हैं कि मैरिट में आने की उम्मीद तो थी, लेकिन उत्तराखंड टाप करूंगी यह उम्मीद नहीं थी। अनन्ता ने मैथस व इंग्लिश में 100 -100 अंक अर्जित किये हैं और विज्ञान व सामाजिक विज्ञान में 99-99 अंक प्राप्त किए हैं। हिंदी में उन्हें 97 नंबर मिले हैं। अनन्ता के पिता प्रशांत व माता सुनीता सकलानी दोनों शिक्षक है। उसके माता-पिता दोनों ने बेटी की सफलता पर खुशी का इजहार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *