वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किसे मिला मौका और कौन हुआ बाहर

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। बीसीसीआई की सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने आज मुंबई में टीम चयन पर बैठक के बाद  टीम का एलान कर दिया है। भारतीय टीम में केएल राहुल, दिनेश कार्तिक और विजय शंकर को मौका मिला है, जबकि अंबाती रायुडू ,उमेश यादव को जगह नहीं मिली है।

जानकारी के अनुसार टीम इंडिया के वर्ल्ड कप मिशन के लिए 15 सदस्यीय टीम में 13 खिलाड़ियों के नाम लगभग पहले ही साफ हो चुके थे और टीम में दो स्थानों को लेकर खास चर्चा थी। नंबर 4 पर अंबाती रायुडू और ऑलराउंडर विजय शंकर के बीच प्रतिस्पर्धा थी, जिसमें शंकर ने बाजी मार ली। इसी तरह टीम में दूसरे रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर अनुभवी दिनेश कार्तिक और दिल्ली के युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत में कड़ा मुकाबला था। जिसमें दिनेश कार्तिक को दूसरे विकेटकीपर के तौर पर मौका दिया गया है।वहीं, अंबाति रायडू के स्थान पर विजय शंकर को मौका दिया है। बता दें कि विराट कोहली टीम के कप्तान होंगे।

दिनेश कार्तिक भी बतौर बैकअप विकेट कीपर टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।रायडु के अलावा हाल के दिनों में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया में शामिल हुए विकेटकीपर ऋषभ पंत को भी इंग्लैंड जाने वाटी टीम में मौका नहीं मिला है।टीम में चौथे फ्रंट लाइन फास्ट बॉलर की जगह स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जाड़ेजा को शामिल किया गया है। भारतीय टीम में 3 तेज गेंदबाज, 3 स्पिनर्स को शामिल किया गया है। भारतीय टीम का पहला मैच 6 जून को दक्षिण अफ्रीका से हैंपशायर में होगा।

ये है टीम इंडिया
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *