जम्मू कश्मीर में एक और आतंकी हमला, देहरादून का जवान शहीद,7 मार्च को होनी थी शादी, मचा कोहराम

Another terrorist attack in Jammu Kashmir, Dehradun jawan martyr

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के चिता की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि प्रदेश के एक और बुरी खबर सामने आई है। जम्मू-कश्मीरी के रजौरी में शनिवार शाम चार बजे LoC के पास एक और आतंकी हमला हुआ है। जिसमें देहरादून निवासी मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए हैं।हमले में एक जवान के घायल होने की सूचना भी है।

जानकारी के मुताबिक, नियंत्रण रेखा के पास तलाशी अभियान के दौरान सेना को इस बात की जानकारी मिली कि LOC के करीब 1.5 किमी अंदर आतंकियों ने इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) लगाया था। इसके बाद सेना सतर्क हो गई और IED को डिफ्यूज करने लगी।इसी बीच वहां ब्लास्ट हो गया और घटना में मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए। बिष्ट इंजीनियरिंग विभाग  में 55 जीआर में तैनात थे।मेजर चित्रेश के पिता एसएस बिष्ट उत्तराखंड पुलिस से रिटायर्ड है। मेजर बिष्ट का परिवार नहेरु कॉलोनी थाना क्षेत्र के धर्मपुर में रहता है। चित्रेश बिष्ट ने 2010 में आईएमए (भारतीय सैन्य अकादमी)देहरादून से पास आउट हुए थे। बताया जा रहा है की मेजर की सात मार्च को शादी होनी थी। लेकिन किसे पता था जिसे घोड़ी पर चढ़ना था। दूल्हा बनने के लिए आना था वह अब तिरंगे में लिपट कर आएंगा । बारात की जगह शवयात्रा निकाली जाएंगी।

यह भी पढ़ेंःपुलवामा हमलाः प्रदेश के शहीद जवानों के परिजनों को CM ने की 25-25 लाख रूपए देने की घोषणा

वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जम्मू-कश्मीर के रजौरी स्थित नौशेरा सेक्टर में एलओसी के पास  आई.ई.डी. ब्लास्ट में शहीद हुए देहरादून निवासी मेजर चित्रेश बिष्ट की शहादत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत की आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुःख की इस घड़ी में हम सब शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के परिवार के साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.