उत्तराखंड में सेना के जवान ने दिव्यांग युवती से किया रेप, विरोध करने पर दी जान से मारने की धमकी

उत्तराखंड में सेना के जवान ने दिव्यांग युवती से किया रेप, विरोध करने पर दी जान से मारने की धमकी

उत्तराखंड में सेना के जवान ने सेना को शर्मसार कर दिया है। प्रदेश में मानसिक रूप से कमजोर एक युवती के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल करवाया, जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि आरोपी सेना में है और इन दिनों छुट्टी आया था। पुलिस के अनुसार युवती (24) मानसिक रूप से कमजोर है। वह 13 मार्च की रात को पड़ोस में दूध देने जा रही थी तभी एक व्यक्ति उसे जबरन क्षेत्र में ही निर्माणाधीन भवन में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। युवती जब घर लौटी तो उसने घटना के बारे में अपनी मां को बताई। युवती ने बताया कि आरोपी ने घटना की जानकारी किसी को भी देने पर जान से मारने की धमकी दी है। घटना के एक दिन बाद बृहस्पतिवार को पीड़िता की मां ने थाना गोपेश्वर में मामले की लिखित तहरीर दी। पुलिस ने शुक्रवार को युवती का मेडिकल करवाया, जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मामले की जांच की जा रही है।

वहीं दूसरी और दुगड्डा क्षेत्र के अतंर्गत एक नाबालिग से छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता ने विद्यालय के सफाई कर्मचारी समेत गांव के रहने वाले एक युवक पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। मामला गांव वालों के संज्ञान में आने के बाद से दोनों आरोपित फरार चल रहे हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। गांव की रहने वाली नाबालिग दुगड्डा के एक विद्यालय में पढ़ती है। आरोप है कि इसी विद्यालय में सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात एक व्यक्ति व गांव का रहने वाला एक युवक पिछले कई दिनों से विद्यालय व गांव में उससे छेड़छाड़ करते थे।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः जिगरी दोस्त बना हैवान,चंद रुपयों के लिए अपने दोस्त को दे डाली खौफनाक मौत

करीब तीन से चार दिन पहले पीड़िता ने इसकी जानकारी अपनी एक शिक्षिका को दी। शिक्षिका की ओर से पीड़िता के परिजनों को घटना की जानकारी दी गई। इसके बाद परिजनों ने मामले से ग्राम प्रधान को अवगत कराया। परिजनों व ग्रामीणों ने दुगड्डा पुलिस चौकी पहुंचकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।  दुगड्डा पुलिस पीड़िता के बयान दर्ज करवाने के लिए उसे व उसके परिजनों को कोटद्वार कोतवाली लेकर गई। वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपितों के खिलाफ पोक्सो समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस के मुताबिक दोनों फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *