उत्तराखंडः गहरी खाई में स्कूटी गिरने से युवक-युवती की दर्दनाक मौत, मचा कोहराम

प्रदेश में दर्दनाक हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।प्रदेश में एक और दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां देहरादून रोड पर एक स्कूटी अनियंत्रित होकर 600 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में स्कूटी सवार  युवक और युवती की मौके पर ही मौत दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस को रेस्क्यू कार्य करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब तीन घंटे की कड़ी मश्क्कत के बाद शवो को बाहर निकाला जा सका। गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। हादसे की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया है। दोनो परिवारों में बूरा हाल है।
जानकारी के अनुसार, शनिवार की देर शाम साढ़े पांच बजे देहरादून रोड पर सात मोड़ के समीप रानीपोखरी की ओर से आ रही एक स्कूटी यूके14ई-3547 अनियंत्रित होकर 600 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में स्कूटी सवार  युवक और युवती की मौके पर ही मौत हो गई ।हादसे के दौरान मौके पर मौजूद लोगों नेआनन- फानन में पुलिस को मामले की सूचना दी । हादसे की सूचना मिलते ही कोतवाली व चीता पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची। जबकि दूसरी टीम ढालवाला के रास्ते खाई में उतरी। तीनो टीमों ने खुद की जान जोखिम डालकर अंधेरे में ही रेस्क्यू चलाया। शव को बाहर निकालने में पुलिस टीम को तीन घंटे लग गए। अंधेरा होने के कारण पुलिस टॉर्च लेकर खाई में उतरी। जब टॉर्च से काम नहीं चला तो पुलिस को आग जलानी पड़ी।जिसके बाद मृतक युवक और युवती के शव को पुलिस ने निजी वाहन से राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस टीम का रेस्क्यू अभियान रात करीब साढ़े आठ बजे तक चलता रहा।
वहीं मृतकों की पहचान 23 वर्षीय शुभम गुप्ता पुत्र रमेश गुप्ता निवासी चंद्रभागा और 20 वर्षीय गीता राजभर पुत्री अमरनाथ निवासी शीशम झाड़ी मुनिकीरेती के रूप में हुई। पुलिस ने मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया हैै। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे की सूचना से युवक और युवती के परिजनों में कोहराम मच गया है। सबका रो-रोकर बूरा हाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *