यूपी में बड़ा हादसा,नेशनल हाइवे 28 पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिरा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Big accident in UP, construction of flyover under construction at National Highway 28,

उत्तर प्रदेश के बस्ती में शनिवार सुबह निर्माणाधीन फ्लाईओवर के गिरने से हड़कंप मच गया। फ्लाईओवर के मलबे में दबने से 4 मजदूर बुरी तरह से घायल हो गए हैं, जबकि दो अन्‍य लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।फ्लाईओवर का 60 फीसदी कार्य पूरा हो चुका था।मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी हैं।

देश में बारिश के चलते निर्माणाधीन इमारत और फ्लाईओवर गिरने का सिलसिला लगातार जारी है। शनिवार सुबह 7.30 बजे उत्तर प्रदेश के बस्ती में नेशनल हाईवे 28 पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर अचानक ढह गया। घटना राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 पर स्थित फुटहिया चौराहे की है।बताया जा रहा है कि फ्लाईओवर के किनारे लोहे का क्लैंप लगाकर शटरिंग पर कंक्रीट की ढलाई का काम चल रहा था। इसी दौरान फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिर गया। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी एनएचआई की ओर से करोड़ों की लागत से बन रहा ये पुल 60 फीसदी ही पूरा हो सका था और आज इसके गिरने के साथ ही एनएचआई की पुल को बनाने में बरती गई लापरवाही उजागर हो गई है। बता दें कि पुल की चपेट में आने से चार लोग जख्मी हो गए जबकि एक शख्स अभी भी मलबे में दबा हुआ है। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है. इलाके में यातायात ठप हो गया है।

यह भी पढ़ेंः बड़ा हादसाः शौचालय के टैंक में गिरे बच्चे को निकालने उतरे एक ही परिवार के छह लोगों की मौत

इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए हैं।सीएम ने स्थानीय प्रशासन को तत्काल राहत कार्य शुरू करने और यातायात बहाल कराने के निर्देश दिए हैं। वहीं बस्ती जिले से बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी ने एनबीटी ऑनलाइन को बताया, ‘यह प्रॉजेक्ट केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय की ओर से चल रहा था। काम में जिन लोगों ने भी लापरवाही बरती है उनके खिलाफ ऐक्शन लिया जाएगा। हमने परिवहन मंत्रालय के अधिकारियों से बातचीत करके और जिलाधिकारी से मामले की जानकारी लेकर कहा है कि जल्द से जल्द जांच कराकर सभी दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *