उत्तराखंड में भाजपा व कांग्रेस नेता ने उड़ाई नियमों की धज्जियां,वोट डालते हुए बनाई वीडियो, सोशल मीडिया पर की पोस्ट

उत्तराखंड में भाजपा नेता ने उड़ाई नियमों की धज्जियां,वोट डालते हुए बनाई वीडियो, सोशल मीडिया पर की पोस्ट

लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव के लिए जहां एक ओर वोटरो में  जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है, तो वहीं, भाजपा व कांग्रेस नेताओं द्वारा नियमों को ताक पर रख खुलेआम आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही है। एक और मतदान पर्चियों पर पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रत्याशी की तस्वीर लगाकर वोट डाले जा रहे हैं। वहीं दूसरी और भाजपा नेता द्वारा नियमों का उल्लंघन करते हुए वोट डालते वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई है। एक युवा कांग्रेसी नेता ने भी फेसबुक में आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए वोट डालते वक्त फोटो खींचा और अपने फेसबुक पेज पर अपलोड कर दिया। यह पोस्ट भी खूब वायरल हो रही है।

बता दें कि प्रदेश के ऊधमसिंह नगर जिले से सटे काशीपुर में भाजपा के पार्षद गंधार अग्रवाल ने ईवीएम पर वोट डालते वक्त वीडियो बनाया और उसे फेसबुक पर पाेस्ट किया। वीडियों के वायरल होने की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई तो आनन-फानन में पोस्ट डिलीट कर दी गई । लेकिन तबतक कई लोग वीडियो को देख चुके थे। बता दें कि इस प्रकार से वीडियो या फोटो लेना और उसका प्रचार करना नियमों के विरुद्ध है। ऐसे ही एक मामले में देहरादून में जिला निर्वाचन अधिकारी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ है।

यह भी पढ़ेंःउत्‍तराखंड में कई बूथों में EVM-VVPAT मशीन है खराब, तो कई लोगों के है वोटर लिस्ट से नाम गायब

वहीं दूसरी और उत्तराखंड की हरिद्वार लोकसभा सीट पर ज्वालापुर विधानसभा क्षेत्र के पीतपुर बूथ सहित कई अन्य बूथों पर प्रत्याशियों की फोटो लगी वोटर सिल्प से मतदान किया जा रहा है। नेताओं द्वारा आचार संहिता का जमकर उल्लंघन हो रहा है। बता दें कि हरिद्वार लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी रमेश पोखरियाल निशंक की फोटो लगी हुई पर्चियां मतदाताओ को दी गई है। जो पोलिंगबूथ पर वोट डालने आए मतदाताओं के हाथों में देखी जा सकती है। जिसके जरिए ही मतदान किया जा रहा है।हालांकि, इसके बाद शिकायत होने पर पुलिस ने यह पर्चियां जब्त कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *