ऋषिकेश पहुंचे क्रिकेटर राहुल द्रविड़ , माँ गंगा की उतारी आरती

Cricketer Rahul Dravid reached Rishikesh

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज राहुल द्रविड़ रविवार को उत्तराखंड प्रवास के लिए डोईवाला के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचे। सुबह करीब दस बजे जेट एयरवेज की दिल्ली से आई फ्लाइट से राहुल द्रविड़ सपरिवार जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरे।द्रविड़ ने परमार्थ निकेतन पहुंचकर मां गंगा की आरती उतारी। सपरिवार यहां पहुंचे राहुल ने स्वामी चिदानन्द सरस्वती महाराज से भी भेंट की।

आपको बता दे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान पदमश्री और विज्डन क्रिकेटर्स ऑफ द ईयर से पुरस्कृत राहुल द्रविड़ सादगी भरे अंदाज में जैसे ही एयरपोर्ट से परिवार संग बाहर निकले तो उनको देखते ही प्रशंसकों ने उन्हें पहचान लिया और फोटो और सेल्फी लेनी शुरू कर दी। अपने शांत स्वभाव के अनुरूप द्रविड़ ने प्रशंसकों को निराश नहीं किया।राहुल द्रविड़ अपनी पत्नी डॉ. विजेता पेंधारकर, पुत्र समित द्रविड़ और अन्वय द्रविड़ के साथ सोमवार की सांय परमार्थ निकेतन पहुंचे। राहुल द्रविड़ ने कहा कि परमार्थ निकेतन वास्तव में दिव्यता से परिपूर्ण क्षेत्र है जहां प्रवेश करते ही एक अलौकिक आध्यात्मिक शक्ति का अहसास होता है। उन्होंने कहा कि स्वंय को पवित्रता और श्रेष्ठ संकल्पों की ओर अग्रसारित करने के लिये यह स्थान सर्वश्रेष्ठ है। मां गंगा तट पर आकर हम तन और मन दोनों की निर्मलता का अनुभव कर रहे है।

यह भी पढ़े:देहरादून में टाइगर श्रॉफ ,स्टूडेंट ऑफ द ईयर पार्ट 2 की शूटिंग शुरू , यह सस्पेंस बरकरार

बताते चले कि इससे पहले तमाम लोगों ने उनके साथ सेल्फी ली और खुशी जाहिर की। इस दौरान एयरपोर्ट के कर्मचारी भी द्रविड़ की एक झलक पाने को बेताब दिखे। बता दें कि द्रविड़ ने 2012 में क्रिकेट से सन्यास ले लिया था। बताया गया कि द्रविड़ उत्तराखंड प्रवास पर आए हैं। यहां से वह परिवार के साथ मसूरी के लिए रवाना हुए। उसके बाद वह ऋषिकेश पहुंचे स्वामी चिदानन्द सरस्वती महाराज ने उन्हें पर्यावरण संरक्षण का प्रतीक रूद्राक्ष का पौधा भेंट किया। राहुल द्रविड़ और परिवार के सदस्यों ने स्वामी चिदानंद, साध्वी भगवती सरस्वती के साथ विश्व स्तर पर स्वच्छ जल एवं स्वच्छता की आपूर्ति के लिए विश्व ग्लोब का जलाभिषेक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *