नैनीताल में दोस्तों संग घूमने आए नेवी अफसर सहित 4 पर्यटकों पर जानलेवा हमला, मची चीख-पुकार

deadly attacks on tourists IN NAINITAL

भारत की संस्कृति को पहचान दिलाता श्लोक अतिथि देवो भवः तो सब कहते है। लेकिन पर्यटकों के साथ बार बार बेहतर व्‍यवहार करने की अपील के बावजूद ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं जो पर्यटन नगरी की छवि को खराब कर रही हैं। एक ऐसी ही घटना ने जिले में पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर फिर सवाल खड़ा कर दिया है।

जानकारी के अनुसार नेहरू कॉलोनी देहरादून निवासी नेवी में अधिकारी अंकित शर्मा अपने दोस्त राजेंद्रनगर मेरठ निवासी सारांश कौशिक, अर्पित कौशिक और अभिषेक शर्मा के साथ नैनीताल घूमने आए थे। सोमवार रात वह तल्लीताल स्थित लेक ब्रिज चुंगी पहुंचे। यहां टोल के पैसे को लेकर दोनों पक्षों में गाली गलौज हो गई। आरोप है कि विवाद बढ़ा तो चुंगी कर्मियों ने जमकर मारपीट कर दी। इससे चीख-पुकार मच गई। मौके पर भीड़ जमा हो गई। बताया जा रहा है की मामला महज इतना ही था कि पयर्टकों को टोल टैक्‍स देने को लेकर कुछ आपत्ति थी। उनकी बात चुंगी कर्मियों को इतनी नागवार गुजरी कि पहले तो वे गाली गलौच करने लगे और जब पर्यटकों ने इसको विरोध किया तो मारपीट पर उतरू हो गए।चुंगी कर्मियों ने कूकर, डंडे, प्लास जैसी चीजों से पर्यटकों पर ताबड़तोड़ हमला किया। इस दौरान नेवी अधिकारी समेत तीन के सिर फट गए। घटना के बाद चुंगी कर्मी मौके से भाग निकले। तल्लीताल पुलिस ने घायलों का बीडी पांडे जिला अस्पताल में मेडिकल कराया।
यह भी पढ़े : देहरादून: कैश वैन चालक ने कार,बाइक और ऑटो को मारी जबरदस्त टक्कर,1 की मौत, 4 घायल,ऑटो के उड़े परखच्चे
तल्लीताल थाने के एसआई मनोज सिंह नयाल, एसआई यूसी सती, कांस्टेबल सुमित समेत तमाम पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। दो युवकों को सिर पर टांके लगे हैं। पुलिस का कहना है कि अभी तहरीर नहीं मिली है। फिलहाल दो युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। घायलों का कहना है कि चुंगी पर सात लोग थे। जो हमलावर हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *