देहरादून : नेहरूग्राम में शहीद भीम सिंह मेमोरियल वन डे फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन ,इच्छुक टीमें ऐसे करे प्रतिभाग

Dehradun: organizing Shaheed Bhim Singh Memorial One Day Football Tournament in Nehrugram

प्रदेश की राजधानी देहरादून के नेहरू ग्राम में नेहरू ग्राम संघ द्वारा शहीद भीम सिंह मेमोरियल वन डे फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। टूर्नामेंट 10 नवंबर और 11 नवम्बर को श्री गुरु राम राय इण्टर कॉलेज नेहरूग्राम के मैदान में किया जाएगा। जिसमे इच्छुक प्रतिभागी टीम नेहरूग्राम संघ के सम्पर्क कर प्रतिभाग कर सकती है।

युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष पुरस्कार

बता दे की राजधानी देहरादून से सटे नेहरू ग्राम में नेहरूग्राम संघ के बैनर तले शहीद भीम सिंह मेमोरियल वन डे फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। संघ के अध्यक्ष राकेश उपाधयाय ने टूर्नामेंट की जानकारी देते हुए बताया है की यह टूर्नामेंट 10 नवंबर और 11 नवम्बर को श्री गुरु राम राय इण्टर कॉलेज नेहरूग्राम के मैदान में किया जाएगा। जिसमे इच्छुक प्रतिभागी टीम प्रतिभाग कर सकता है। टूर्नामेंट के लिए नेहरूग्राम संघ द्वारा युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष पुरस्कारों की भी घोषणा की गई है। प्रथम विजेता टीम को 17000 रुपए नगद और व्यक्तिगत पुरस्कार दिया जाएगा। द्वितीय विजेता टीम को 12000 रुपए नगद और व्यक्तिगत पुरस्कार दिया जाएगा। इसके साथ ही सबसे साफ़ सुधरा खेल दिखने वाली टीम को फेयर प्लाई ट्राफी से पुरस्कृत किया जाएगा। राकेश ने बताया की टूर्नामेंट में सबसे साफ़ सुथरा खेल दिखने वाले खिलाडी को मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट के ख़िताब से नवाजा जाएगा और बेस्ट गोलकिपर आदि पुरस्कार भीवितरित की जाएगें।

इच्छुक टीम ऐसे करे प्रतिभाग

संघ के अध्यक्ष राकेश उपाधयाय ने कहा की इच्छुक टीम संघ के सदस्य प्रवीण यादव और उनसे इन नम्बर पर ( 8279664163 , 9897078849)  फोन पर सम्पर्क करके भी टूर्नामेंट में प्रतिभाग कर सकती है। इसके साथ ही उन्होंने ने अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा खिलाडी इस टूर्नामेंट में प्रतिभाग करके टूर्नामेंट को सफल बने। राकेश ने कहा की वन डे फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्देश्य युवाओं में छुपी खेल प्रतिभा को एक मंच प्रदान करना है और खेलकूद का वातावरण तैयार करना है। उन्होंने कहा की खेल से युवाओं में ना केवल शारीरिक शक्ति की ही वृद्धि होती है, बल्कि मानसिक शक्ति का भी विकास होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *