शर्मनाक: लग्जरी क्रूज पर छुट्टी मनाने गए 1300 भारतीयों ने यूं कटाई देश की नाक.. ,पढ़े पूरी खबर

Embarrassing: 1300 Indians who celebrated the holiday on a luxury cruise

हमारे देश के लोग दुनियाभर में अपने सभ्य व्यवहार के लिए जाने जाते हैं,लेकिन ऑस्ट्रेलिया में क्रूज पर छुट्टियां मनाने गए 1300 भारतीयों ने ऐसा कारनामा किया है जो पूरे देश के लिए शर्मिंदगी का सबब बन गया है। एक भारतीय तंबाकू कंपनी के 1300 स्टाफ ने क्रूज पर जमकर हंगामा किया। क्रूज पर देर रात तक पार्टी की। पार्टी में डांस के लिए खास तौर पर अर्धनग्न कपड़ों में डांसर बुलाई गई थीं।

रॉयल कैरेबियन सी में क्रूज से सफर लोगों के लिए छुट्टी मनाने और समंदर को निहारने का सुनहरा अवसर होता है। लेकिन कुछ भारतीयों ने पूरे तीन दिन तक स्वीमिंग पूल और बॉर पर कब्जा कर लिया। लोगों के अनुसार क्रूज पर मौजूद परिवारों को उनसे बचकर अपने रूम में शरण लेनी पड़ी। वे इस बात से डर गए थे कि बाहर निकलने पर उन्हें क्या नहीं देखना पड़ जाए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत की एक बड़ी गुटखा और पान मसाला कंपनी के लगभग 1300 कर्मचारियों ने एक लग्जरी क्रूज पर जमकर उत्पात मचाया. इन लोगों ने रॉयल कैरिबियन इंटरनैशनल की लग्जरी क्रूज बुक की थी। लगभग 3 हजार की क्षमता वाले इस क्रूज पर एक तिहाई इस कंपनी के कर्मचारी थे। क्रूज पर मौजूद बाकी लोगों ने इन पर गलत हरकत करने का आरोप लगाया। उनके अनुसार ये लोग अपने साथ छोटे कपड़े पहने प्लेबॉय मॉडल की ड्रेस पहने लड़कियों को भी क्रूज पर लाए थे और तीन दिन तक पूरे क्रूज पर कब्जा कर पार्टी की। यात्रियों ने कहा कि भारतीय यात्रियों के व्यवहार के कारण उनका सफर बुरा रहा।
यह भी पढ़े : PNB घोटाला: ED ने की नीरव मोदी की 5 देशों में 637 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त
रिपोर्ट्स की माने तो एक नाराज यात्री क्रिस्टीन विलिंग ने बयान देते हुए कहा है की अगर जलयान में इतना बड़ा ग्रुप सफर कर रहा था तो क्रूज कंपनी को बाकी यात्रियों को इसके बारे में बतना चाहिए था। यह एक फैमिली क्रूज था, जिस पर लोग अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताने जाते हैं। बाद में क्रूज पर मौजूद आॅस्ट्रेलियाई यात्रियों ने इसकी शिकायत क्रूज कंपनी कैरेबियन इंटरनेशल से की। ऐसी शिकायतें मिलने के बाद क्रूज कंपनी ने गुटखा कंपनी के कर्मचारियों के अलावा अन्य सभी यात्रियों को यात्रा के पूरे पैसे लौटाए हैं। कंपनी का कहना है कि उनके लिए हर यात्री की संतुष्टि अहम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *