Feng Shui Tips: इन उपायों से चमक उठेगी किस्मत, करियर-बिजनेस

फेंगशुई में अपने आसपास के वातावरण को पॉजिटिव एनर्जी से चार्ज करने और सफलता की दर को बढ़ाने के कई आसान उपाय दिए गए हैं, जिसकी मदद से आपकी सोई किस्मत को जाग सकती हैं। देखें कुछ तरीके

संबंधित इमेज1.  घर के बाहर थोड़ी दूरी पर  एक पौधा लगाएं। जिस गमले में पौधा लगाएं उसके नीचे तीन चमकदार सिक्के रख दें। आपकी तरक्की को और बढ़ाने के लिए कोशिश करें कि पौधा नीले रंग के गमले में लगाएं।

2.घर या वर्क प्लेस पर ऐसी चेयर यूज करें, जिसका बैक साइड सामान्य चेयर से ऊंचा हो। घर में जो भी पेंटिंग्स या तस्वीर लगाएं, वो आई लेवल से ऊंचा होना चाहिए। यह गुड लक बढ़ाता है।

3. हरा रंग किस्मत से जुड़ा हुआ माना जाता है क्योंकि यह ग्रोथ का प्रतीक है। अगर कोई नया काम शुरू कर रहे हैं तो हल्के पीले हरे रंग का यूज करें, सही दिशा में काम बढ़ाने के लिए हरे पत्तियों जैसे रंग का इस्तेमाल करें और किसी प्रोजेक्ट को पूर्ण करना है तो गाढ़ा हरा रंग यूज करें।

4. लकड़ी से बनी चीजें भी गुड लक लाते हैं। अपने घर में धातु और सिंथेटिक की जगह लकड़ी से बने समान का इस्तेमाल करें।

5. अपने घर के मुख्य प्रवेश द्वार के पास एक झरना (fountain) लगाना चाहिए। यह आपके करियर में गुड लक को बढ़ाता है। इस बात का ध्यान रखें कि झरने में जैसा पानी होगा, वैसा ही आपका लक भी काम करेगा यानी कि पानी हमेशा साफ हो, झरना कभी सूखना नहीं चाहिए।

फेंगशुई टिप्स के लिए इमेज परिणाम6. फेंगशुई के अनुसार, मछलियां धन और समृद्धि लेकर आती हैं। मछलियां अपने साथ सारे अपशकुन लेकर चली जाती हैं। गोल्डफिश को सबसे अधिक पवित्र और संपन्नता देने वाला माना जाता है। यह मछली आपके जीवन में सोने की चमक बिखेर देगी।

7. एरोवाना मछली अच्छे स्वास्थ्य, समृद्धि, सुख, धन और शक्ति का प्रतीक है। अगर जिंदा एरोवाना मछली नहीं रख पाते हैं तो मुंह में सिक्का लिए हुए सुनहरी एरोवाना मछली की मूर्ति रख सकते हैं।

8. हाथी तथा कछुए को पुण्यकारी और लाभ देने वाला माना जाता है। अपने वर्क प्लेस या घर पर इन दोनों को रख सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.