एयरो इंडिया शो में एक और बड़ा हादसा, पार्किंग में लगी भीषण आग, 300 कारें जलकर खाक

बेंगलुरु में चल रहे एयरो इंडिया शो के दौरान एक बार फिर बड़ा हादसा हुआ है। शनिवार को आयोजन स्थल के करीब पार्किंग एरिया में अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी की एक-एक करके करीब 300 कारें जल कर खाक हो गई हैं। हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई।बता दें कि इससे पहले भी एयरो इंडिया शो में दो सूर्य किरण जेट विमानों के टकराने से गंभीर हादसा हो गया था। जिसमें एक पायलट की मौत हो गई थी।

जानकारी के मुताबिक पार्किंग में खड़ी एक कार में आग लगने से यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है ये आग सूखी घास में लगी लेकिन तेज हवाओं के चलते ये आग काफी तेजी से फैलती चली गई जिसमें 300 के लगभग कारें जलकर राख हो गई। इसके बाद मुख्य अग्निशमन अधिकारी, पश्चिम के नेतृत्व में 10 फायर फोर्स और 5 अन्य दमकल वाहनों ने आग पर काबू पा लिया है। उन्होंने अगल-बगल की कारों को हटाकर गैप बनाया और फिर आग पर काबू पा लिया। हालांकि, इस हादसे में अभी तक किसी व्यक्ति के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो यह आग एयरफोर्स के विमानों तक पहुंच सकती थी, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे के बाद से मौके पर अफरा तफरी मची हुई है।  शनिवार को ही बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने बेंगलुरू एयर शो में लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी है।

यह भी पढ़ेंः

गौरतलब है कि बेंलगुरू में एशिया का सबसे बड़ा एयर शो का हो रहा है। 20 फरवरी से शुरू एयरो शो का आज चौथा दिन है। यह कार्यक्रम 24 फरवरी तक होगा। इस हादसे से पहले भी इससे पहले एयर शो कार्यक्रम के एक दिन पहले ही बेंगलुरू में दो सूर्यकिरण विमान क्रैश हो गए थे, जिसमें एक पायलट की मौत हो गई थी। इसलिए इस शो में सूर्यकिरण विमान को नहीं शामिल किया गया था। इसके बाद शो के चौथे दिन शनिवार को बड़ा हादसा हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.