देहरादून में दीये की लौ से दुकानों में लगी आग, लाखो का सामान जलकर खाक

देहरादून में दिवाली की खुशियों पर लगा ग्रहण, दीये की लौ से दुकानों में लगी आग, लाखो का सामान जलकर खाक

प्रदेश की राजधानी देहरादून में दिवाली की खुशियों में जहां चारों तरफ आतिशबाजी चमक रही थी। वहीं कई लोगों की खुशियों पर ग्रहण लग गया। यहां देर रात पल्टन बाजार में कपड़ों के शोरूम में भीषण आग लग गई। जिससे सब कुछ जलकर खाक हो गया। आग की वजह दुकान के पास रखे दिए बताए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार हादसा देहरादून के पलटन बाजार के समीप डिस्पेंसरी रोड का है। यहां एक लेडीज गारमेंट्स की दुकान धूं -धूं कर जलकर खाक हो गई। जिसमे लाखो का नुकसान हो गया है। बताया जा रहा है की घटना स्थल पर जब चौकीदार ने धुंआ निकलता देखा तो आनन फानन में पुलिस और फायर सर्विस को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर सर्विस की गाड़ियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया गया। लेकिन दुकान पर रखा हुआ सामान नहीं बच सका।आग ने कुछ ही देर में पूरी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते धूं धूं कर दुकान में रखा लेडीज कपडों और रेडीमेड का लाखों रुपए का सारा सामान जलकर राख हो गया।
यह भी पढ़े : दर्दनाकः दिवाली की खुशियों में छाया मातम ,एक साल के मासूम के सिर से उठा मां का आंचल
वहीं दूसरी ओर रानीखेत के मानिला बाजार में भी एक दुकान में आग लग गई। आग लगने का कारण राशन की दुकान में बनाए गए मंदिर में जलता दीया माना जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार दुकान के बराबर में ही दुकानदार का घर भी है। उन्होंने दुकान के मंदिर में दिया रखा और रखकर बाहर चले गए। इसके बाद दीपक की लौ से दुकान में आग लग गई। इस दौरान सड़क पर अतिशबाजी कर रहे लोगों ने दुकान के अंदर से धुंआ निकलते देखा तो जैसे-तैसे दुकान का शटर उठा कर बिजली बंद की और आग पर काबू पाया लेकिन सारा सामान जलकर राख हो गया। घटना से दिवालियां खुशियां मातम में बदल गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *