हल्द्वानीः चलती बस का हाईवे पर निकला टायर, बाल-बाल बचे 36 यात्री, मची चीख-पुकार

Haldwani: 36 passengers on the bus moving on the highway of the moving bus

हल्द्वानी से जयपुर चलने वाली बस यूके-07-पीए-1581 का मंगलवार को वापसी में मानेशर व गुडग़ांव के बीच यात्रियों से भरी बस का पिछला टायर निकल गया। जिससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया। टायर निकलने की खबर मिलते ही यात्रियों में खलबली मच गई। मौके पर चीख- पुकार मच गई।बता दें कि दो दिन पहले भी दिल्ली-गुडग़ांव मार्ग पर रोडवेज बस का पहिया निकलने की घटना सामने आ चुकी है, लेकिन रोडवेज प्रबंधन बसों की फिटनेस को लेकर लापरवाह बना है।

जानकारी के अनुसार टायर निकलने की घटना उस समय हुई, जब बस जयपुर से हल्द्वानी आ रही थी। मानेशर व गुडग़ांव के मध्य चलती बस में अचानक तेज आवाज के साथ झटका महसूस हुआ। चालक की सूझबूझ से बस थोड़ी दूर जाकर पूरी तरह रुक गई, लेकिन अचानक हुई घटना से यात्रियों की सांस अटकी रही। तेज रफ्तार बस में सवार सभी यात्रियों के होश उड़ गए। वही बस के रुकते ही जब लोगों ने बस से उतरकर देखा तो उनके होश उड़ गए। बस से उतरने के बाद यात्रियों की नजर बस के पिछले हिस्से के टायरों पर पड़ी, जिसमें एक टायर निकल गया था। चालक-परिचालक के साथ लोगों ने निकले हुए टायर को आसपास तलाशना शुरू किया, लेकिन बहुत देर तलाश के बाद भी कुछ अता-पता नहीं चला। यात्रियों के अनुसार मैदानी क्षेत्र होने के कारण बस संतुलित रही। जिस वजह से किसी भी प्रकार की कोई बड़ी दुर्घटना होने से टल गई। पहाड़ी क्षेत्र में अगर टायर निकलने की घटना होती तो जान-माल का नुकसान हो सकता था। चालक-परिचालक ने रोडवेज प्रबंधन से संपर्क कर यात्रियों को दूसरी बसों से उनके गंतव्य की ओर रवाना किया।

यह भी पढ़ेंः एयर शो की रिहर्सल के दौरान 2 विमान क्रैश; एक पायलट की मौत, एक गंभीर घायल

खाई में वाहन गिरने से एक की मौत

वहीं दूसरी और कालाढूंगी थाना क्षेत्र के कोटाबाग में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। एक ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी।हादसे में चालक की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक कालाढूंगी थाना क्षेत्र के कोटाबाग के स्यात गांव के पास कालाढूंगी से कोटाबाग जा रहा एक ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर करीब 50 फीट खाई में जा गिरी। हादसे में ट्रैक्टर चालक की मौके पर ही दम तोड़ दिया।हादसे के बाद से मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *