हार्दिक पांड्या के लिए ‘मुसीबत’ बने कपिल देव, दिया ऐसा बयान हो जाएंगे हैरान

Hardik Pandya's 'trouble' Kapil Dev,

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के लिए लगता है कपिल देव जैसे मुसिबत बन गए है। उन्होंने कपिल देव को लेकर एक बयान जारी किया है। जिसे जान आप हैरान रह जाएंगे।ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने कहा है कि महान खिलाड़ी कपिल देव से उनकी तुलना बेमानी है और उन्हें इससे दूर रखकर अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करने देना चाहिए।

रिपोर्ट के अनुसार, हार्दिक चाहते हैं कि दुनिया उन्हें उनके नाम से ही जाने और वह कपिल नहीं बनना चाहते। इंग्लैंड के खिलाफ हार्दिक ने दूसरे दिन 28 रन देकर मेजबान टीम की पहली पारी में पांच विकेट लिए थे। ऐसे में दूसरे दिन अपने प्रदर्शन के बाद पांड्या ने कहा कि वह अन्य खिलाड़ियों के साथ अपनी तुलना से थक गए हैं। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज में तीसरा टेस्ट मैच खेल रही है। इस मैच में हार्दिक पांड्या की शानदार गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। बता दें कि नॉटिंघम टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी 161 रन पर ढेर हो गई। इपांड्या ने इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को छकाते हुए पांच विकेट हासिल किए। ये उनके टेस्ट करियर का पहला फाइव विकेट हॉल भी रहा। खास बात ये है कि पांड्या ने पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पांच विकेट हासिल किए वो भी इंग्लैंड के खिलाफ उनके ही घर में। टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट लेने के बाद पूर्व भारतीय कप्ताव कपिल देव से अपनी तुलना को लेकर कहा कि वो उनसे अपनी तुलना नहीं करना चाहते।
यह भी पढ़ेंः Ind vs Eng: कोहली की बैटिंग ने किया हैरान, ऐसे गिरे बाकी भारतीय बल्लेबाजों के विकेट
हार्दिक ने कहा, “सबसे बड़ी समस्या ये है कि आप एक खिलाड़ी की तुलना दूसरे से करते हो और अचानक अगर कुछ गलत हो जाता है, तो लोग कहते हैं कि अरे ये तो कपिल की तरह नहीं है। मैं कभी भी कपिल नहीं बनना चाहता। मुझे हार्दिक पांड्या ही रहने दें। मैं अपनी पहचान के साथ ही खुश हूं।”भारतीय टीम के ऑलराउंडर ने कहा, “मैंने अभी तक अपने करियर में 40 वनडे, 10 टेस्ट मैच खेले हैं और मैं अब भी हार्दिक ही हूं, कपिल नहीं हूं। उस युग में कई दिग्गज निकले।ऐसे में मुझे हार्दिक ही रहने दें।किसी और के साथ मेरी तुलना करना बंद करें। अगर आप मेरी तुलना बंद कर देंगे, तो मुझे खुशी होगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *