देहरादून में सिपाही ने ड्यूटी के दौरान खुद को मारी गोली , मौके पर ही दर्दनाक मौत

देहरादून में सिपाही ने ड्यूटी के दौरान खुद को मारी गोली

देहरादून में सनसानीखेज मामला सामने आया है। यहां एक सिपाही ने ड्यूटी के दौरान खुद को संदिग्ध परिस्थितीयों में गोली मार ली जिससे सिपाही की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने शव को कब्जे  में लेकर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि हाल ही में पांच फरवरी को पुलिस लाइन से उसे विजलेंस के कार्यालय में गार्ड ड्यूटी में तैनात किया गया था।

जानकारी के मुताबिक बाई पास रोड स्थित कारगी के पास विजलेंस के कार्यालय में पौड़ी निवासी चंद्रवीर सिंह (28 वर्ष) सुरक्षा गार्ड के रूप में तैनात था। रात के समय उसने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। सरकारी रायफल से चलाई गई गोली उसके सीने को भेदती हुई पीठ से बाहर निकल गई। जिससे मौके पर ही सिपाही की मौत हो गई है। वर्तमान में वह परिवार के साथ डोईवाला में रह रहा था। घटना की सूचना पर पटेलनगर पुलिस ने शव कब्जे में लेते हुए जांच शुरू कर दी है। मौके पर एसएसपी निवेदिता कुकरेती, एसपी सिटी श्वेता चौबे, एसएसपी विजिलेंस सेंथिल अबुदई  भी मौके पर पहुंचे। बता दें कि  सिपाही के दो साथियों ने छह माह पूर्व हरिद्वार में आत्महत्या की थी। उसके बाद से वह तनाव में था।

यह भी पढ़ेंः खौफनाकः प्यार पाने के लिए युवती ने अपने ही परिवार के सात लोगों को उतारा मौत के घाट, हो सकती है फांसी

बढ़ रहे है पुलिसकर्मीयों द्वारा आत्महत्या के मामले

आपको बता दें कि सिपाही द्वारा खुदकशी करने के कई मामले सामने आ रहे है । हाल ही में राजधानी दिल्ली में ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी ने खुद को गोली मारकर खुदकशी कर ली। घटना दयालपुर इलाके में हुई। मृतक की पहचान सुरेश (30) के रूप में हुई है। सुरेश पीसीआर (पुलिस कंट्रोल रूम) में गनमैन के तौर पर तैनात थे। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था।पुलिस सूत्रों ने बताया कि सुरेश की दयालपुर इलाके में पीसीआर में सोमवार को पहली ड्यूटी थी। इस कारण पीसीआर में तैनात अन्य पुलिसकर्मियों से वह घुले-मिले नहीं थे। गोली चलने के बाद एएसआइ विक्रम सिंह ने कंट्रोल रूम को सूचना दी और सुरेश को अस्पताल पहुंचाया, वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *