उत्तराखंड दहेज के लिए ससुरालियों ने गर्भवती को इतना पीटा कि समय से पहले हो गया बच्‍चे का जन्‍म, फिर घर से निकाला

In Uttarakhand, across the limits of humanity,

उत्तराखंड में इंसानियत की हदें पार, दहेज के लिए ससुरालियों ने गर्भवती को इतना पीटा कि समय से पहले हो गया बच्‍चे जन्‍म, फिर घर से निकाला
प्रदेश में मानवता को शर्मसार करता दिल दहला देने वाला मामला प्रकाश में आया है। यहां रुद्रपुर में लालची ससुरालियों ने दहेज की खातिर गर्भवती को इस कदर पीट डाला कि समय से पहले ही बच्चा पैदा हो गया, जिसकी बाद में मौत हो गई। लेकिन सुसरालियों के जुल्म इतने पर भी नहीं थमा और महिला को मारपीट कर घर से भी निकाल दिया। जिसके बाद पीडि़ता ने पुलिस को मामले की तहरीर दी है। मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार उधम सिंह नगर के रुद्रपुर में तराई विहार निवासी कुलजीत कौर पुत्री सुख चैन सिंह की शादी वर्ष 2016 में झांसी निवासी युवक से हुई थी। बकौल कुलजीत शादी के बाद उसके ससुराली पांच लाख रुपये मांग रहे थे, मायके वालों ने जब उसे देने में असमर्थता जता दी तो उसके साथ नौकरों जैसा बर्ताव किया जाने लगा।इस बीच वह गर्भवती हो गई। बावजूद इसके ससुरालियों ने उत्पीड़न करना बंद नहीं किया। जब वह सात माह की गर्भवती थी, तब ससुरालियों ने उससे मारपीट कर दी और घर से निकाल दिया। हालत बिगड़ने पर वह अस्पताल में भर्ती हो गई। जहां समय से पहले ही बच्चे ने जन्म ले लिया, कुछ दिनों बाद उसकी मौत हो गई। इतना ही नहीं उसे घर से बाहर भी निकल दिया। पीडि़ता ने पुलिस से आरोपित पति समेत ससुरालियों पर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस पीड़िता की तहरीर पर मामले की जांच में जुट गई है।

यह भी पढ़ेंः नैनीतालः दस साल की मासूम से बैंक ऑफ बड़ौदा के सहायक प्रबंधक ने की छेड़छाड़, गिरफ्तार

वहीं दूसरी और रुद्रपुर में कोतवाली क्षेत्र में किराए के मकान में रहने वाली एक किशोरी के साथ मकान स्वामी के बेटे द्वारा दुराचार का मामला सामने आया है। किशोरी के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने किशोरी का मेडिकल कराने के बाद आरोपी युवक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी युवक की धरपकड़ को पुलिस दबिश दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *