Ind vs Eng: कोहली की बैटिंग ने किया हैरान, ऐसे गिरे बाकी भारतीय बल्लेबाजों के विकेट

Ind vs Eng:कोहली की बैटिंग ने किया हैरान,ऐसे गिरे बाकी भारतीय बल्लेबाजों के विकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल बेहद रोचक रहा। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम कर्रन ने एजबेस्टन में खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन गुरुवार को भारतीय बल्लेबाजों को अपनी गेंदों से खासा परेशान किया। कर्रन ने भारतीय टीम को तीन झटके देकर अच्छी शुरुआत से रोक दिया।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम कुरेन ने कहा कि अपने दूसरे टेस्ट में इस तरह की गेंदबाजी करना सपने जैसा है, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी देख लगा कि अभी उन्हें (कुरैन को) और मेहनत करने की जरूरत है।खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 9 रन बना लिए हैं। जेनिंग्स 5 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है, वहीं एलिस्टर कुक लगातार दूसरी बार अश्विन का शिकार बने और जीरो रन बनाकर आउट हो गए। इससे पहले इंग्लैंड के 287 रन के जवाब ने भारत ने अपनी पहली में 274 रन बनाए। भारत की तरफ से विराट कोहली ने अपना 22वां टेस्ट शतक लगाते हुए 149 रन की शानदार पारी खेली। विराट ने अपनी पारी में 22 चौके और 1 छक्का लगाया। विराट की पारी की वजह से भारत ने मैच में वापसी की और वह इंग्लैंड के स्कोर से केवल 13 रन पीछे रहा। इंग्लैंड की तरफ से सैम कुर्रन से सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। राशिद और स्टोक्स को 2-2 विकेट मिले। 20 साल के कुरेन ने कहा कि कोहली और उमेश यादव के बीच 57 रनों की साझेदारी मेजबान गेंदबाजों के लिए निराशाजनक थी, लेकिन वे तीसरे दिन वापसी की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ेंः T-20 क्रिकेट में विराट कोहली ने रचा इतिहास, बने दुनिया के सबसे तेज बल्लेबाज

पहले टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम का पहला विकेट 50 रन के स्कोर पर गिरा। ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय को 20 रन के स्कोर पर तेज गेंदबाज सैम कुर्रन ने LBW आउट किया। इंग्लैंड को ये विकेट रिव्यू के बाद मिला। लोकेश राहुल से भारतीय टीम को काफी उम्मीदें थीं। उन्हें पुजारा के उपर तरजीह देते हुए टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्होंने पहली पारी में निराश किया। उन्हें कुर्रन ने चार रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। शिखर धवन को सैम कुर्रन ने अपना तीसरा शिकार बनाया। 26 रन के स्कोर पर धवन का कैच डेविड मलान ने लपका। भातरीय टीम का चौथा विकेट अजिंक्य रहाणे के तौर पर गिरा। महज 15 रन के निजी स्कोर पर वो बेन स्टोक्स की गेंद पर जेनिंग्स के हाथों कैच आउट हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *