INDIA vs WEST INDIES, विराट ने तोडा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड!आखिरी गेंद पर मैच टाई

INDIA vs WEST INDIES, विराट का लगातार दूसरा शतक,तोड़ डाला ये वर्ल्ड रिकॉर्ड!

विशाखापट्टनम के डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। पांच मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे मैच में भारत की नजर 2-0 से बढ़त बनाने पर है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की शानदार फॉर्म जारी है। विराट कोहली ने लगातार दूसरा शतक जड़ दिया है। ये उनके वनडे करियर का 37वां शतक है। उन्होंने 107 गेंदों में शतक पूरा किया।हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने वापसी तो की लेकिन वो मैच जीत नहीं सके। आखिरी गेंद पर शे होप ने उमेश यादव की गेंद पर चौका लगाकर अपनी टीम को हार से बचा लिया।शे होप ने नाबाद 123 रनों की पारी खेली।हेटमायर ने भी 94 रन बनाए। सीरीज में भारत अब भी 1-0 से आगे है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 40.2 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 222 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 90* और पंत 0* रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इंडिया ने 19.2 ओवर में अपने 100 रन पूरे किए। इसके बाद 28.3 ओवर में 150 रन के आंकड़े को पार किया। खबर लिखे जाने तक भारत ने 48 ओवर में 5 विकेट पर 305 रन बना लिए हैं। विराट कोहली ने लगातार दूसरा शतक जड़ दिया है। ये उनके वनडे करियर का 37वां शतक है। उन्होंने 107 गेंदों में शतक पूरा किया। विराट कोहली ने शतक से पहले एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। विराट कोहली ने भारतीय सरजमीं पर अपने 4 हजार वनडे रन पूरे कर लिए। वो घरेलू सरजमीं पर सबसे तेजी से 4 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए। विराट ने महज 78 पारियों में ये कारनामा किया। इससे पहले एबी डिविलियर्स ने 91 पारियों में घरेलू सरजमीं पर 4 हजार वनडे रन पूरे किए थे।
यह भी पढ़े :
वहीं, धोनी के बाद पिच पर रिषभ पंत बल्लेबाजी करने उतरे। शुरुआत में पंत ने कुछ जानदार शॉट्स खेले और स्कोर को रफ्तार दी लेकिन 44वें ओवर की तीसरी गेंद पर वो मार्लन सैमुअल्स की गेंद पर एलबीडब्लयू हो गए। पहला वनडे हारने के कारण मेहमान टीम दबाव में हैं जबकि ‘विराट सेना’ के हौसल बुलंद हैं। गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मैच में कप्तान विराट कोहली की टीम ने वेस्टइंडीज से मिले 323 रन के लक्ष्य को बोना साबित कर दिया था। भारत ने रोहित शर्मा (नाबाद 152) और कोहली (140) के शतकों की मदद से 47 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया था. हालांकि वेस्‍टइंडीज की तरफ से शिरोमन हेटमायर ने शतक लगाकर भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाने की कोशिश की थी लेकिन उनकी मेहनत बेकार चली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *