भारतीय वायुसेना का MiG 27 क्रैश, आसमान में विमान बना आग का गोला

Indian Air Force MiG 27 Crash, a fireball made in the sky

भारतीय वायुसेना का एक मिग 27 विमान मंगलवार सुबह राजस्थान में जोधपुर के बाहरी इलाके में क्रैश हो गया। हादसे के दौरान विमान पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है। ये हादसा जोधपुर के देवलिया गांव में हुआ है। हादसे के बाद मौके पर सेना के जवान मौके पर पहुंचने लगे हैं। गनीमत रही कि पायलट सुरक्षित बच निकला है। बताया जा रहा है कि उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही ये विमान क्रैश कर गया।

खबरों के अनुसार किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। विमान एक खाली मैदान में गिरा, इस वजह से नुकसान नहीं हुआ। अगर यह आबादी क्षेत्र में गिरता तो जान-माल का काफी नुकसान हो सकता था। विमान गिरने के साथ ही दुर्घटनास्थल पर जबरदस्त आग की लपटें देखी गईं। पुलिस, अधिकारी और अग्निशमन दल को तुरंत आग पर काबू पाने के लिए भेजा गया। वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। वायुसेना इस मामले की गहन जांच करेगी तभी क्रैश का असली पता चल पाएगा, फिलहाल तकनीकी फॉल्ट को ही दुर्घटना का कारण माना जा रहा है।
यह भी पढ़ेंः भारतीय सेना का हेलीकाप्टर MI-17 केदारनाथ में कैसे हुआ था क्रैश,वीडियो में देखे
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आसमान में तेज आवाज हुई और विमान आग के गोले में तब्दील हो गया। विमान में आग लगने के बाद वो एकाएक नीचे आने लगा। शुक्र की बात ये है कि विमान खुली जगह पर गिरा जिसकी वजह से किसी तरह की जनक्षति नहीं हुई है। वहीं वायुसेना की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि विमान रुटीन मिशन के दौरान क्रैश हुआ. इस हादसे की जांच के आदेश भी दिए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *