पहल: पतंजलि स्टोर पर डिजिटल पेमेंट की होगी सुविधा

नई दिल्ली। सरकार देश में कैशलैस भुगतान पर जोर दे रही है तो ऐसे में योग गुरु बाबा रामदेव भी अपने पतंजलि स्टोर पर डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देेने की ओर ध्यान दे रहे हैं। रामदेव अपने स्टोर्स पर कैशलैस व्यवस्था को लागू करने जा रहे हैं। वो 50 रुपये से ज्यादा की खरीदारी पर कैशलेस भुगतान की तैयारी कर रहे हैं। इस बाबत पांच बैंकों से पतंजलि के सभी स्टोर्स को लिंक करने के लिए कहा गया है। इससे ग्राहक के लिए कार्ड, वॉलिट और अन्य डिजिटल माध्यमों से पेमेंट करने की सुविधा शुरू हो जाएगी।
पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने इस बात की पुष्टि की

रामदेव के सहयोगी और पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि हमारा प्रयास है कि कैश की चाहत में किसी भी गरीब व्यक्ति को हमारे प्रॉडक्ट देने से मना न किया जाए। उन्होंने बताया कि कि 50 रुपये से कम की खरीद पर कैश में पेमेंट करना जरूरी होगा

 सभी डिजिटल सुविधा हमारे स्टोर्स में उपलब्ध हो- बालकृष्ण

बाबा रामदेव ने जिन पांच बैंकों के साथ मुलाकात की थी उनमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, ऐक्सिस बैंक, पंजाब नैशनल बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक शामिल हैं। वहीं, बालकृष्ण ने कहा कि डिजिटल पेमेंट से लेकर ई वॉलिट तक हम चाहते हैं कि सभी डिजिटल सुविधा हमारे स्टोर्स में उपलब्ध हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.