इंटरनेशनल गोल्फर ज्योति गिरफ्तार, जानिए एक्ट्रेस से शादी से लेकर अवैध शिकार तक कैसा रहा इनका करियर

International golfer Jyoti arrested

उत्तर प्रदेश के बहराइच में अवैध रूप से शिकार खेलने के आरोप में बॉलीवुड अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह के पूर्व पति और गोल्फर ज्योति सिंह रंधावा को वन विभाग ने गिरफ्तार किया है। रंधावा के साथ ही उनके एक साथी को भी अरेस्ट किया गया। दोनों के पास से एक जंगली सुअर और जंगली मुर्गा सहित एक राइफल और एक एसयूवी गाड़ी बरामद की गई है।

बता दें कि इंटरनेशनल गोल्फर ज्योति सिंह रंधावा को बहराइच के कतर्नियाघाट संरक्षित वन क्षेत्र में शिकार करते हुए गिरफ्तार हुए हैं।इन पर बहराइच के कतर्निया घाट क्षेत्र में अवैध रूप से शिकार खेलने का आरोप लगाया गया है। दोनों को कतर्निया घाट जंगल में शिकार करते हुए पकड़ा गया है. . इन्हें जंगल से स्पेशल टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स ने गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। वह साल 2004 से 2009 के बीच ऑफिसियल वर्ल्ड गोल्फ रैंकिंग में कई बार टॉप 100 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।ज्योति रंधावा का जन्म 4 मई 1972 को नई दिल्ली में हुआ। उन्होंने 1986 में राष्ट्रीय सब-जूनियर खिताब जीता और इसके बाद गोल्फ को अपना पेशा चुना। वो एशियन टूर और यूरोपियन टूर में शामिल हो चुके हैं। रंधावा साल 2002 में एशियन टूर मनी लिस्ट में शीर्ष पर थे।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली-यूपी में पकड़ी गई ISIS की नई ईकाई,बड़े हमले की थी तैयारी,घातक हथियार बरामद

रंधावा ने कई एमेच्योर और पेशेवर दौरों पर भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने करीब 16 पेशेवर टूर जीत दर्ज की। ज्योति के करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2004 का माना जाता है जब जॉनी वॉकर क्लासिक में उन्होंने टाई खेला था।रंधावा की शादी बॉलीवुड की अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह के साथ हुई है। हालांकि इनके बीच साल 2014 में तलाक हो गया था। इनके बेटे का नाम जोरावर रंधावा है। जो अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह के साथ रहता है।’हजारों ख्वाहिशें ऐसी’, ‘देसी ब्वॉयज’, ‘इनकार’ और ‘ये साली जिंदगी’ जैसी फिल्मों में अपनी अभिनय की चमक बिखेरने वाली चित्रांगदा सिंह का अपने पति ज्योति सिंह से साल 2014 में ही तलाक हो गया था। ऐसी खबरें थी कि चित्रांगदा मुंबई में अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने और पांच वर्षीय बेटे जोरावर की देखभाल करने में कठिनाइयों का सामना कर रही थीं वहीं रंधावा चाहते थे कि चित्रांगदा अपने बेटे के साथ अधिक से अधिक वक्त गुजारें। तलाक के पीछे वजह चित्रांगदा के अफेयर को भी बताया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *