कटरीना कैफ – अपने करियर में मैं कुछ नया करने का दम रखती हूं।

अपने 16 साल के करियर में 35 साल की कटरीना कैफ सोफिया, सोनिया, सुरैया, फिरदौस जैसे कई किरदार निभा चुकी है। सलमान के साथ आने वाली फिल्म भारत की कुमुद जैसा किरदार पहले कभी नहीं किया। यह मौका कटरीना को मिला जब शूटिंग शुरू होने से ठीक पहले प्रियंका चोपड़ा ने ये फिल्म छोड़ दी,भारत के बाद कटरीना अक्षय कुमार के साथ फिल्म सूर्यवंशी में दिखेंगी।

पेश है उनसे बातचीत के अंश साभार – निखिल त्यागी।
अली अब्बास जफर की फिल्म भारत को जब प्रियंका चोपड़ा ने छोड़ा तो ये फिल्म आपके पास आई कोई दूसरी खास वजह इस फिल्म को करने की ?
प्रियंका के फिल्म छोड़ने का कारण आप पहले से ही जानते हैंए वह इस बात पर पहले ही बयान दे चुकीं है। मेरे पास जब यह स्क्रिप्ट आई तब मैंने बिल्कुल स्वतंत्र रूप से इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी। मुझे स्क्रिप्ट पढ़ते ही अपने किरदार से प्यार हो गया। मैं तुरंत इस पर काम करना चाहती थी और अपना सर्वोत्तम देना चाहती थी। मुझे लगता है कि हर एक फिल्म का एक निर्धारित सफर होता है। शायद इस फिल्म का सफर यही था।
कैसा रहा एक बार फिर सलमान खान के साथ काम करना ?
मुझे लगता है कि अलीए सलमान और मैंए हम सभी इस स्क्रिप्ट पर पूरे मन से काम करना चाहते थेए इतनी पसंद आई हमें ये स्क्रिप्ट। सलमान और मेरी प्रतिक्रिया इस कहानी को लेकर बिल्कुल एक जैसी रही। चुनौती ये थी कि कैसे हम इस स्क्रिप्ट को परदे पर उतारें। अली अब्बास जफर अपनी फिल्मों सुल्तान और टाइगर जिंदा है से एक कदम आगे बढ़ना चाहते थे और इस फिल्म के साथ अली ने वही किया है। मुझे लगता है कि यह मेरे करियर का सबसे बेहतरीन किरदार होगा। ऐसा किरदार हर कामयाब इंसान की जरूरत है।
Related imageयह किरदार आपके चाहने वालों लिए क्या नया लाने वाला है ?
फिल्म भारत में मेरे किरदार कुमुद का हर पहलू ऐसा है जो पहले मुझ पर कभी नहीं देखा गया। मैं इस बात से खुश हूं कि आज भी अपने करियर में मैं कुछ नया करने का दम रखती हूं। लोग कहते हैं कि मैने अपने करियर में कुछ भी खास नया नहीं किया है इसीलिए मैंने इस किरदार के लिए हामी भरी। यह वो समय है जब मैं नए किरदार करने के लिए बहुत उत्साहित हूंए चाहे फिर वह जीरो की बबीता हो या भारत की कुमुद। कुमुद बहुत ही सीधी साधी लड़की है जो कॉटन और शिफॉन की साड़ियां पहनती है और दिल्ली के एम्प्लॉयमेंट एक्सचेंज में काम करती है।
Related imageफिल्म के मुख्य किरदार भारत के लिए कहानी में कुमुद की कितनी अहमियत है ?
कुमुद एक ऐसी महिला है जो भारत के साथ हर घड़ी खड़ी है। वह भारत का एक ऐसा सपोर्ट सिस्टम है जो उससे कभी अलग नहीं होता। वह उसकी शक्ति है। कहानी तो भारत की ही है लेकिन कुमुद और सुनील ग्रोवर उसकी पूरी जिंदगी साथ रहते हैं।

मोदी सरकार ने अब माना 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी !


फिल्म जीरो के फ्लॉप होने के बाद क्या फिल्मों के चयन को लेकर आपमें किसी तरह का बदलाव आया है ?
नहींए बिल्कुल भी बदलाव नहीं आया है। मुझे लगता है जो आपके दिल को भाए वही चुनना चाहिए। मेरे लिए फिल्म जीरो ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता नहीं दिखाई लेकिन इसे करने के बाद मुझे मेरी जिंदगी के सबसे अच्छी प्रतिक्रियाएं मिलीं मेरे लिए यह मेरी जिंदगी का सबसे सही कदम साबित हुआ।
फिल्म सूर्यवंशी में रोहित शेट्टी के साथ आप पहली बार काम करेंगीए यह फिल्म चुनने की क्या वजह रही ? 
इस फिल्म में रोहित और अक्षय की टीम है और रोहित की फिल्में कॉमेडी से भरपूर होती हैं। मुझे लगा इसे करने में मजा आएगा। मैं बस इस मौके को आजमाना चाहती थी। काफी समय हो गया था कोई कॉमेडी फिल्म किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *