लोकसभा चुनाव फेस-2: बांका में फायरिंग, बंगाल में कई जगह हिंसा, बुजुर्ग की मौत

लोकसभा चुनाव फेस-2: बांका में फायरिंग, बंगाल में कई जगह हिंसा, बुजुर्ग की मौत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 11 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी की कुल 95 सीटों के लिए जोर-शोर से वोट डाले जा रहे हैं। वोटिंग के दौरान कई जगहों पर हिंसक घटनाएं हुईं है। जिसमें बिहार के बांका में फायरिंग ,बंगाल के चोपड़ा में तृणमूल और भाजपा कार्यकर्ताओं की भिड़ंत हो गई। इस दौरान एक पोलिंग बूथ पर ईवीएम टूट गई। वहीं ओडिशा के गंजाम में वोट देने के लिए लाइन में खड़े 95 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है।

बता दें कि  लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 97 सीटों पर मतदान होना था, लेकिन तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर वोटरों में धन बांटे जाने के संदेह के कारण चुनाव रद्द कर दिया गया। त्रिपुरा-पूर्व लोकसभा सीट पर कानून-व्यवस्था ठीक नहीं होने की वजह से अब यहां 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। बिहार में पांच सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। बांका सीट पर सबसे पहले मतदान शुरू हुआ। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लंबी लाइन लगी रही।नक्सल प्रभावित इलाकों में लोग घरों से निकलकर मतदान करने बूथ पर पहुंचे।बिहार में बांका को छोड़कर कहीं से कोई बड़ी घटना की सूचना नहीं मिली है। बांका में फायरिंग की घटना हुई है। बांका के शंभूगंज में 10 राउंड फायरिंग होने की बात कही जा रही है। इलाके को पुलिस छावनी में तब्‍दील कर दी गई है। उधर, पूर्णिया में पुलिस पेट्रोलिंग गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें सवार बीेएमपी जवान घायल हो गए।

यह भी पढ़ेंः उत्‍तराखंड में कई बूथों में EVM-VVPAT मशीन है खराब, तो कई लोगों के है वोटर लिस्ट से नाम गायब

महाराष्ट्र के उस्मानाबाद में मतदान के दौरान वोटिंग प्रक्रिया को फेसबुक पर लाइव करने के आरोप में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इनमें से एक एनसीपी छात्र संगठन के पदाधिकारी प्रणव पाटिल हैं।पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर स्थित चोपड़ा में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में एक ईवीएम तोड़ दी गई।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *