जमीनी रंजिश के चलते दो पक्षों में कतले आम, 9 की मौत, दर्जन भर से ज्यादा घायल

उत्तर प्रदेश के घोरवल कोतवाली क्षेत्र के मूर्तिया गांव में बुधवार की दोपहर जमीनी रंजिश के चलते दो पक्षों में कतले आम हो गए। इस दौरान वारदात में 9 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल है। घायलों में 3 लोगों की हालत गंभीर है।

इस खबर को पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

भाजपा विधायक चैंपियन पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित https://www.uttaravani.com/kunwar-pranav-singh-champion/

स्थानीय लोगों का कहना है कि विवाद के दौरान आपस में असलहे से फायरिंग और गड़ासा चलने से 9 लोगों की मौत हो गई है, कई लोग घायल हो गए और कुछ की हालत गंभीर है।

मामले की जानकारी होने के बाद मौके पर पुलिस ने पहुंचकर घायलों को अस्पयताल पहुंचाया जहां पर कई की स्थिति गंभीर बनी हुई है। मृतकों में तीन महिलाएं और छह पुरुष शामिल हैं।

ग्रामीणों के अनुसार प्रधान पक्ष और गांव के दूसरे पक्ष को लेकर जमीन का विवाद था। बुधवार की दोपहर असलहों से लैस होकर प्रधान पक्ष जमीन के विवाद के बाद काफी संख्या में लोगों को लेकर कब्जाक करने पहुंचा जिसके बाद विवाद ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया।

ग्रामीणों के अनुसार लगभग 90 बीघा जमीन कब्जान करने के लिए 32 ट्रैक्टर में करीब तीन सौ लोग प्रधान के पक्ष में पहुंचे थे। कब्जे के दौरान फायरिंग और मारपीट के बीच देखते ही देखते लाशें बिछ गईं और दर्जन भर लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

गंभीर रूप से घायलों में दो लोगों को वाराणसी रेफर कर दिया गया है। मामले की जानकारी होने के बाद प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घायलों के बेहतर इलाज के लिए आवश्य्क दिशा निर्देश दिया।

इस खबर को पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

भाजपा विधायक चैंपियन पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित https://www.uttaravani.com/kunwar-pranav-singh-champion/

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में हुई घटना पर संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए सोनभद्र के डीएम को निर्देश दिया है।

उन्होंने डीजीपी को व्यक्तिगत रूप से मामले की निगरानी करने और दोषियों को पकड़ने के लिए बहुत प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.