बारिश के चलते मैच रद्द, आज होगा मुकाबला

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल खेला जा रहा था, जो बारिश की वजह से रुक गया और फिर शुरू नहीं हो सका। अब यह मैच आज (रिजर्व डे पर) खेला जाएगा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने बारिश शुरू होने तक 46.1 ओवर में 5 विकेट खोकर 211 रन बना लिए। आज मैच यहीं से खेला जाएगा। टॉम लाथम और रॉस टेलर नॉट आउट हैं, जो बाकी बचे 3.5 ओवर बल्लेबाजी करने उतरेंगे।

कल मैच पूरा नहीं हो सका था। ऐसे में आज बुधवार को रिजर्व डे पर एक बार फिर से ये सेमीफाइनल मैच शुरू होगा। बता दें कि मैच वहीं से शुरू होगा जहां कल रुका था। यानी न्यूजीलैड की पारी 46.1 ओवर में 5 विकेट पर 211 रन से आगे अपनी पारी को ले जाएगी। वहीं, अगर मैच रिजर्व डे के दिन भी नहीं खेला जाता है तो फिर टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2019 की अंकतालिका में पहले स्थान पर रहने के एवज में फाइनल में पहुंच जाएगी।

इस खबर को पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

स्वस्थ रहने की 10 अच्छी आदतें  https://www.uttaravani.com/health-care-tips/

न्यूजीलैंड को पहला झटका मार्टिन गप्टिल (1) के तौर पर लगा। उन्हें बुमराह ने चौथे ओवर में आउट किया। पहले पावरप्ले (ओवर 1.10) में न्यूजीलैंड ने एक विकेट खोकर 27 रन बनाए। न्यूजीलैंड को 18वें ओवर में दूसरा झटका जडेजा ने दिया। उन्होंने 28 रन बनाए। निकोलस और विलियमसन के बीच 68 रन की साझेदारी हुई। अगले दस ओवर (ओवर 11.20) में 46 रन बने और एक विकेट गिरा। अगले दस ओवर (ओवर 21.30) में 40 रन बने। एक भी विकेट नहीं गिरा। 36 वें ओवर में विलियमसन 67 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें चहल ने आउट किया। विलियमसन और टेलर के बीच 65 रन की साझेदारी हुई। अगले दस ओवर (ओवर 31.40) में 42 रन बने और एक विकेट गिरा। नीशम 12 रन बनाकर आउट हुए। टेलर और नीशम के बीच 24 रन का साझेदारी हुई। डिग्रैंडहोम 16 रन बनाकर आउट हुए। टेलर और डिग्रैंडहोम के बीच 38 रन की साझेदारी हुई।

भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 8.1 ओवर में 30 रन देकर 1 विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 8 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट, हार्दिक पांड्या ने 10 ओवर में 55 रन देकर 1 विकेट, रवींद्र जडेजा ने 10 ओवर में 30 रन देकर एक और युजवेंद्र चहल ने 10 ओवर में 63 रन देकर 1 विकेट लिए।

गौरतलब है कि ग्रुप स्टेज में दोनों के बीच बारिश के वजह से नहीं हो सका था। दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा। अगर भारतीय टीम की प्रदर्शन की बात करें तो उसे ग्रुप स्टेज में इंग्लैंड टीम से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं न्यूजीलैंड की टीम अंतिम की तीनों मैच हार गई थी। इससे उनपर दबाव होगा।

इस खबर को पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

स्वस्थ रहने की 10 अच्छी आदतें  https://www.uttaravani.com/health-care-tips/

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारत पर भारी रहा है। दोनों ही टीम अब तक 8 बार आमने-सामने हुईं हैं, जिसमें 4 बार न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की है। तीन बार भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। वहीं, एक मैच (इस साल विश्व कप) बारिश के चलते रद हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *