माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में अगली पीढ़ी का सर्फ़ेस प्रो 6 और सर्फ़ेस लैपटॉप 2 लॉन्च किया

माइक्रोसॉफ्ट ने आज से सर्फ़ेस प्रो 6 और सर्फेस लैपटॉप2 की उपलब्धता की घोषणा की। ये दोनों उपकरण सोमवार से भारत में ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म्स (ऐमज़ॉन और फ्लिपकार्ट) और चुनिंदा क्रोमारिलायंसविजय सेल्स के रीटेल स्टोरों और अन्य रीटेल विक्रेताओं के माध्यम से बेचे जायेंगे। ये उपकरण अधिकृत पुनर्विक्रेताओं के माध्यम से व्यावसायिक/उद्यम ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे।

प्रियदर्शी महापात्राकंट्री जनरल मैनेजर – कंज्यूमर एंड डिवाइसेसमाइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने कहा की सर्फ़ेस उपकरणों की यह अगली पीढ़ी एक अविश्वसनीय अनुभव, और चलते-फ़िरते काम करने वाले लोगों की कार्यक्षमता में वृद्धि करेगी। क्लाउड के माध्यम से जुड़े हुए सर्फ़ेस, विंडोज और ऑफिस की ताक़त के साथ, उपभोक्ताओं को अपनी पसंद के सर्फ़ेस उपकरणों के साथ और अधिक रचनात्मक बनने की शक्ति मिलती है। “सर्फ़ेस का अनुभव एक ऐसा अनुभव है जो उपयोग करनेवालों को अपना लक्ष्य और अपने सपनों बनाने में मदद करता है। सुंदर और स्टाइलिश हार्डवेयर एक ऐसा उपकरण है जो उपयोगकर्ताओं की रचनात्मकता को उभारने और उनके हुनर को और भी बेहतर बनाने पर उनका ध्यान केंद्रित करने में मदद करने के लिए हमारे सर्वोत्तम समाधान एक साथ प्रदान करता है। 2019 में नई सफलतायें हासिल करने की चाह रखने वाले ग्राहकों के लिए, सर्फ़ेस उनके अभिनवकारी विचारों और सोच को साकार करने के लिए एक आदर्श साथी होगा,”

 सर्फ़ेस प्रो 6आपका उपकरणआपका तरीक़ा

इसका परिष्कृत बाहरी रूप जाना-पहचाना लग सकता है, परंतु सर्फ़ेस प्रो 6 अपने अंदर नए डिज़ाइन की कलाकारी समेटे हुए है जो अद्भुत शक्ति प्रदान करता है। क्वाड-कोर, 8वीं जेनेरेशन वाला इंटेलl® कोर™प्रोसेसर वाला यह उपकरण बहुमुखी प्रतिभा, पोर्टेबिलिटी और पावर वाला उपकरण है। यह अपने पिछले रूप की तुलना में 1 गुना अधिक तेज़ है, जबकि वही पूरे दिन चलने वाली बैटरी प्रदान करता है।सर्फ़ेस प्रो 6 में एक 12.3″ का पिक्सलसेन्सTM डिस्प्ले है, जो फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर पर डिज़ाइनों को प्रदर्शित करने के लिए, या आपके पसंदीदा स्ट्रीमिंग ऐप्स पर बेहिसाब सीरियल देखने के लिए एकदम सही है। उन इस्तेमाल करने वालों के लिए जो सर्फ़ेस का उपयोग कुछ नए विचार तैयार करने के लिए करते हैं, वे इस नई पीढ़ी पर अपने विचारों को अगले स्तर तक ले जाने के लिए डिजिटल लिंकिंग सुविधाओं और ऑफिस 365 में उपलब्ध रोज़मर्रा के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) वाले सर्फ़ेस पेन के साथ निर्भर हो सकते हैं।

पासवर्ड-रहित विंडोज हैलो साइन-इन और विंडोज टाइमलाइन सहित विंडोज 10 की समय बचाने वाली सुविधाएँ, उपयोगकर्ता अपने सर्फेस प्रो 6 पर और अधिक करने के  सक्षम बना सकती हैं।काम-काज़ की एक नई दुनिया में, उपयोगकर्ता सर्फ़ेस प्रो 6 के किसी भी जगह पर अपने काम करने की जगह बना सकते हैं। इस उपकरण में 165 डिग्री का एक किकस्टैंड है, और सर्फ़ेस प्रो का वज़न सिर्फ 770 ग्राम होता है, जिससे यह एक चाहा जानेवाला उत्पादकता का उपकरण बन जाता है जिसे किसी भी स्थान पर इस्तेमाल किया जा सकता है। शानदार सिग्नेचर टाइप कवर और सरफेस माउस के साथ, सर्फ़ेस प्रो 6 तुरंत टैबलेट से लैपटॉप में परिवर्तित हो जाता है।

 सर्फ़ेस लैपटॉप 2सही संतुलनसही काम और जीवनभर का साथी

बिल्कुल नया सर्फ़ेस लैपटॉप 2 स्टाइलिश और परम्परागत उपकरण की इच्छा रखने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखता है। छरहरा और हल्का, नवीनतम 8वीं पीढ़ी के इंटेल® क्वाड कोर™प्रोसेसर के द्वारा बेहतर तेज़ी और प्रदर्शन के साथ, सर्फ़ेस लैपटॉप 2 अपने पिछले संस्करण की तुलना में 85 प्रतिशत अधिक शक्तिशाली है। 14.5 घंटे तक चलने वाली बैटरी के साथ, सर्फ़ेस लैपटॉप 2 को सावधानीपूर्वक इसके प्रीमियम डिज़ाइन वाले, पिक्सलसेन्स™ टच डिस्प्ले, और उत्तम श्रेणी के कीबोर्ड एवं ट्रैकपैड के साथ तैयार किया गया है। सर्फ़ेस लैपटॉप 2 सिर्फ़ काम के लिए नहीं है – यह एक स्टाइल स्टेटमेंट है। और समझदार लोगों के लिए, सर्फ़ेस लैपटॉप 2 उन आवाज़ों को दबा देता है, जिन्हें आप सुनना नहीं चाहते, और उन ध्वनियों को उभारता है, जिन्हें आप सुनना चाहते हैं। जब उपयोगकर्ता को बंद कर देता है या एलकैंटरा कीबोर्ड पर टाइप करता है तो यह बिल्कुल आवाज़ नहीं करता। हालाँकि, खूबसूरती से कीबोर्ड के नीचे लगे हुए बिल्ट-इन ओमनीसोनिक स्पीकर्स के साथ ध्वनियों में जान आ जाती है।

 सर्फ़ेस: बिज़नेस के लिए तैयार

व्यावसायिक ग्राहक जो सर्फ़ेस प्रो 6 और सरफेस लैपटॉप 2 को अपने संस्थानों में लगाने की सोच रहे हैंउन्हें विंडोज 10 प्रो की ओर से उद्यमी स्तर का प्रबंधन और सुरक्षा लाभों प्राप्त होंगे।

इसके अलावानए टूल्स और अभिनवतायें जो विंडोज 10 अक्टूबर 2018 की अपडेट का हिस्सा हैंउपभोक्ताओं को काम परघर में और हर जगह परउत्पादकतासहयोग और संचार प्रक्रिया के समय में कटौती करते हुए उन्हें अपने अधिकांश समय का पूरा-पूरा फ़ायदा उठाने में सक्षम बनाते हैं।

यह है कीमत

मॉडल मॉडल का विवरण एमआरपी (रुपये) प्लेटफ़ॉर्म
सर्फ़ेस प्रो का विन्यास
LGP-00015 Srfc Pro6 i5/8/128 83,999 ऑनलाइन एवं ऑफ़लाइन
KJT-00015 Srfc Pro6 i5/8/256 110,999 ऑनलाइन एवं ऑफ़लाइन
KJV-00015 Srfc Pro6 i7/16/512 176,999 केवल ऑफ़लाइन
KJU-00015 Srfc Pro6 i7/8/256 139,999 ऑनलाइन एवं ऑफ़लाइन
सर्फ़ेस लैपटॉप का विन्यास
LQL-00023 Srfc Laptop2 i5/8/128 91,999 ऑनलाइन एवं ऑफ़लाइन
LQN-00023 Srfc Laptop2 i5/8/256 119,999 ऑनलाइन एवं ऑफ़लाइन
LQS-00023 Srfc Laptop2 i7/16/512 203,999 ऑनलाइन एवं ऑफ़लाइन
LQQ-00023 Srfc Laptop2 i7/8/256 148,999 केवल ऑफ़लाइन

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के बारे में

माइक्रोसॉफ्ट (Nasdaq “MSFT” @microsoft) एक बुद्धियुक्त क्लाउड और एक बुद्धियुक्त एज के युग के लिए डिजिटल परिवर्तन को सक्षम बनाता है। इसका उद्देश्य दुनिया के प्रत्येक व्यक्ति और प्रत्येक संगठन को और अधिक हासिल करने के लिए सशक्त बनाना है। माइक्रोसॉफ्ट ने 1990 में भारत में अपने परिचालन करने शुरू किए थे। आजभारत में माइक्रोसॉफ्ट की संस्थाओं में 9,000 से अधिक कर्मचारी हैंजो 11 भारतीय शहरों – अहमदाबादबैंगलोरचेन्नईनई दिल्लीगुरुग्रामनोएडाहैदराबादकोच्चिकोलकातामुंबई और पुणे में बिक्री और विपणनअनुसंधान और विकास और ग्राहक सेवा और सहयोग मेज संलग्न हैं। । माइक्रोसॉफ्ट भारतीय स्टार्ट-अपव्यवसायों और सरकारी एजेंसियों में डिजिटल परिवर्तन में तेज़ी लाने के लिए स्थानीय डेटासेन्टर्स से अपनी वैश्विक क्लाउड सेवाएँ प्रदान करता है। 2016 मेंमाइक्रोसॉफ्ट ने सरकारी और निजी दोनों क्षेत्रों की सुरक्षा की जरूरतों को पूरा करने के लिए देश में अपने आठ साइबर सिक्योरिटी एन्गेजमेन्ट सेंटर्स में से एक को खोला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *