रुड़की में पश्चिम बंगाल से मानव तस्करी कर लाई गई नाबालिक बच्ची बरामद 

रुड़की के कलियर से एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। जिससे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। कलियर के एक होटल में पश्चिम बंगाल से मानव तस्करी कर ले गई नाबालिग किशोरी को बरामद किया गया। साथ ही मानव तस्करी में संलिप्त एक युवक और महिला को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। जबकि दूसरा आरोपित युवक पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गया।
दरअसल कोलकाता, पश्चिमी बंगाल की एक नाबालिग लड़की कुछ समय पहले संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी। जिसकी सूचना परिजनों ने कोलकाता के गार्डन रिच थाने की पुलिस को दी थी। पुलिस में मामले की जब जाँच पड़ताल की तो पता चला की लड़की को कलियर में दो युवकों को बेचा गया है। गार्डन रिच थाना पुलिस ने इस मामले से जुड़ी कोलकाता की ही एक महिला को हिरासत में लिया था। यह महिला भी मानव तस्करी में संलिप्त बताई गई है।किशोरी के मानव तस्करों के चंगुल में होने का पता लगने पर कोलकाता पुलिस अलर्ट हो गई। सूचना पर अमल करते हुए कोलकाता रिच थाने के एसआइ सुधानंद सरकार आरोपित महिला को लेकर कलियर पहुंचे थे। रविवार रात कोलकाता पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से कलियर के समीप महमूदपुर गांव में महिला के बताए मकान में छापा मारकर नवाब नाम के एक युवक को हिरासत में ले लिया। इसके बाद नवाब की निशानदेही पर पुलिस टीम ने रात को ही रुड़की में भी छापेमारी की।
यह भी पढ़े :
युवती की खोज करते हुए पुलिस ने पुलिस टीम ने रुड़की के एक होटल के कमरे में रुकी कोलकाता की पीड़ित किशोरी को बरामद कर लिया। जबकि किशोरी को होटल में ले जाने वाला युवक शोयब निवासी रुड़की पुलिस के पहुंचने की भनक लगते ही वहां से फरार हो गया। जानकारी के अनुसार आरोपी महिला ने नाबालिग लड़की को 45 हजार रुपये में बेचा था। कलियर थाना प्रभारी देवराज शर्मा ने बताया कि मामला कोलकाता से जुड़ा हुआ है। सोमवार को कोलकाता पुलिस ने नाबालिग लड़की को पोक्सो की एक कोर्ट में पेश किया। जिसके बाद पुलिस अदालत की अनुमति मिलने के नाबालिग लड़की और आरोपित महिला व युवक को लेकर कोलकाता के लिए रवाना हो गई है। फरार युवक की तलाश  जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *