मिस यूनिवर्स 2018 बनी फिलीपींस की यह सुंदरी, भारत की नेहल टॉप-20 से बाहर

Miss Universe 2018 This beautiful lady of Philippines

मिस यूनिवर्स 2018 का ताज थाइलैंड में फिलीपींस की कैटरिओना ग्रे के सिर पर सजा है। मिस यूनिवर्स 2017 डेमी ले नेल-पीटर्स ने उन्हें ताज पहनाया। प्रतियोगिता में दक्षिण अफ्रीका की प्रतियोगी फर्स्ट रनर-अप और वेनेजुएला की प्रतियोगी सेकंड रनर अप रही जबकि भारत की नेहल चुदासमा शीर्ष 20 में भी नहीं पहुंच सकीं।

दरअसल  67th Miss Universe पैजंट का थाइलैंड के बैंकॉक स्थित मुआंग थॉन्ग थानी में आयोजन हुआ। दक्षिण अफ्रीका की पूर्व मिस यूनिवर्स डेमी ले नेल पीटर्स ने नई विजेता फिलीपीन्स की कैटरिओना ग्रे को नई मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया। टॉप 3 फाइनलिस्ट में मिस फिलिपीन्स, मिस साउथ अफ्रीका और मिस वेनिजुएला थीं। लाल रंग के हाई स्लिट गाउन में मिस यूनीवर्स का ताज सिर पर पहने ग्रे काफी उत्साहित नजर आईं।

मिस यूनिवर्स 2018 बनीं कैटरिओना एलिसा ग्रे, फिलीपीन्स की रहने वाली हैं जो ऑस्ट्रेलिया की टेलिविजन होस्ट और सिंगर हैं। ग्रे के पिता ऑस्ट्रेलियाई मूल के हैं और उनका पालन पोषण केर्न्स (ऑस्ट्रेलिया) में हुआ है। ग्रे यह खिताब जीतने वाली चौथी फिलीपीन महिला हैं। वहीं मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में पहली बार ट्रांसजेंडर कैंडिडेट ने हिस्सा लिया था। स्पेन की ऐंजेला पॉन्स प्रतियोगिता में शिरकत करने वाली पहली ट्रांसजेंडर बनीं। हालांकि वे टॉप 20 में जगह नहीं बना पाईं. लेकिन जब वे स्टेज पर आईं तो वहां मौजूद लोगों ने उन्हें जमकर चियर अप किया।

यह भी पढ़ेंः जब पहली बार दो बच्चों की मां ने लिया था “मिस यूनिवर्स”कॉन्टेस्ट में भाग

बता दें कि टॉप-20 में आस्ट्रेलिया, बेल्जियम, ब्राजील, कनाडा, कोस्टा रिका, कुराको, ग्रेट ब्रिटेन, हंगरी, इंडोनेशिया, आयरलैंड, जमैका, नेपाल, फिलीपींस, पोलैंड, प्यूटरे रिको, दक्षिण अफ्रीका, थाईलैंड, अमेरिका, वेनेजुएला और वियतनाम की कंटेस्टेंट शामिल हुईं. इस शो का आयोजन 5 बार एमी अवॉर्ड जीत चुके स्टीव हार्वी ने किया। वहीं नेहल के टॉप-20 में जगह ना बना पाने से भारतीय फैंस खासा निराश हैं। मुंबई की रहने वाली 22 साल की नेहल 67वें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 94 प्रतिभागियों में से शामिल थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *