मां ने की हैवानियत की हदे पार, मासूम को चार साल तक तहखाने में रखा कैद

Mother kept crossing her heart

मां की ममता को शर्मसार करता एक ऐसा दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। जिसे जानकर हर इंसान की रौंगटे खड़े हो जाएगे। एक मां ने पांच साल के मासूम बेटे के साथ दरिंदगी की हद पार करते हुए उसे चार सालों तक ना सिर्फ भूखा रखा, बल्‍कि‍ एक कमरे में कैदकर उसे ठंड में नंगे बदन रख कर इतने जुल्म किए अगर समय रहते उसे बचाया न जाता तो उसकी मौत हो जाती।

जानकारी के अनुसार ममता को शर्मसार करती यह घटना अमेरिका के टेक्सास की है। यहां 37 साल की टैमी ब्लीमेयर ने अपने सौतेले बेटे जॉर्डन ब्लीमेयर को लगभग चार वर्षों तक एक कमरे में बंद रखा। वह भी तब जब वह महज पांच साल का था। इतना ही नहीं ना उसे खाना दिया और उस पर दरिंदगी की हदे पार कर दी। हाल ही में उन्हें 28 साल की जेल हुई। कोर्ट में बताया गया कि टैमी ने जॉर्डन को एक तहखाने में कैद रखा। यह कमरा सीढ़ियों के नीचे था। जहां उसे खाने में रोज सिर्फ एक ब्रेड ही मिलती थी। वो भी अगर तय समय में ना खाई गई तो छीन ली जाती थी। यहां तक कि पहनने को कपड़े भी नहीं दिए जाते थे। ठंड में मासूम नंगे बदन थरथराता था तब ही उस पर मां ने रहम नहीं खाया। जॉर्डन ने दो-तीन वर्षों तक बिना कपड़ों के ही जिंदगी बिताई। अगर वह कुछ बोलता तो बाद में बुरी तरह से पिटाई होती। यहां तक कि कई बार उसका सिर भी दीवार से मारा गया।

पुलिस को जॉर्डन पर हो रहे जुल्म की सूचना उसके सौतेले भाई ने दी। पुलिस काफी समय तक मामले की जांच में लगी रही। जॉर्डन अब नौ साल का हैं। पुलिस ने जब उसे इस हालत में पाया तो सीधे अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर्स ने कहा कि अगर कुछ समय और जॉर्डन को इस तरह रखा जाता तो कुछ समय बाद ही उसकी मौत हो जाती। कोर्ट ने आरोपी मां को जॉर्डन को उसकी असली मां के पास भेज दिया है। बताया जा रहा है की जॉर्डन के पिता को एक अपराध का दोषी मानते हुए साल 2016 में 15 वर्षों की जेल हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *