नैनीताल: शेरवुड के छात्र अपूर्व ने जीता अमिताभ बच्चन का दिल, अब BIG B स्वयं करेंगे उसका प्रचार

Nainital: Sherwood's student Apoorva won the heart of Amitabh Bachchan

फ़िल्मी सितारे लोगों का दिल बखूबी जीत लेते है , यह उनका काम होता है ,लेकिन उत्तराखंड का एक छात्र ऐसा है जिसने फ़िल्मी दुनिया के महनायक अमिताभ बच्च्चन का दिल जीत लिया है। जी हाँ हम बात कर रहे है नैनीताल के शेरवुड स्कूल के छात्र अपूर्व गौरव विक्रम शाह की। अपूर्व ने न सिर्फ बिग बी को अपनी प्रशंसा के लिए तालियां बजाने पर मजबूर किया बल्कि बिग बी ने स्वयं छात्र के लिए प्रचार करने की घोषणा की।

दरअसल अपूर्व ने शुक्रवार को मुंबई में एक टीवी चैनल के ‘बनेगा स्वच्छ भारत कार्यक्रम’ में कविताएं सुनाकर बिग बी अमिताभ बच्चन का दिल जीत लिया। अमिताभ भी कहने को मजबूर हो गए कि वह महसूस करते हैं कि जिस विद्यालय में अपूर्व पढ़ता है, वह भी उसी विद्यालय के विद्यार्थी रहे हैं। अपूर्व ने मात्र आठ मिनट के अपने कार्यक्रम में स्वच्छता को लेकर दिलकश आवाज में कविता सुनाई। पूर्व ने स्वच्छता अभियान को लेकर स्वरचित कविता ‘अस्वच्छता बनी है रावण तो राम का अवतार हो’, इस कविता को सुनकर अमिताभ भी रह गये हैरान। अपूर्व ने कविता में दशरथ माझी का जिक्र करते हुए कहा कि जब एक दशरथ माझी पहाड़ काट सकता है तो हजारों-लाखों लोग भारत को स्वच्छ क्यों नहीं बना सकते।  कविता के जरिये अपूर्व ने मंदिर में दान करने से पहले शौचालय का निर्माण करने का संदेश भी दिया। टीवी पर लाइव चल रहे इस कार्यक्रम में बैठे दर्शकों ने भी अपूर्व की कविताओं का पंसद किया और खूब तालियां बजाई। कार्यक्रम का संचालन कर रहे अमिताभ बच्चन ने अपूर्व से पूछा कि ‘इतना ज्ञान तुमने कहां से ले लिया’।अमिताभ ने अपूर्व से उसकी कविताएं मांग ली और कहा कि सोशल मीडिया के जरिए वह इसे लोगों तक पहुंचाएंगे।

यह भी पढ़े :उत्तराखंड का लाल बसों के धक्के खाकर IPL 2018 में ही नहीं पूरे टी-20 क्रिकेट में भी हैं टॉप पर ,संघर्ष जानकर करेंगे सलाम
बता दे की अपूर्व नैनीताल में 12वीं का छात्र है और कालेज कैप्टन भी हैं। अपूर्व ने शेरवुड कॉलेज के प्रधानाचार्य अमनदीप संधू का नाम लेते हुए कहा कि उनकी प्रेरणा से ही वह यहां तक पहुंचा है।वह बिहार के पश्चिमी चम्पारण जिले के रामनगर के निवासी हैं। बचपन से ही अपूर्व को कविता का शौक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *