न्यूमैरिक को मिला प्रतिष्ठित ब्रांड ऑफ इंडिया 2018 अवार्ड

Mr. Palash Nandy,CEO, Numeric (L)receiving the award for Prestigious Brand of India 2018 Award

भारत की अग्रणी ​यूपीएस निर्माता और पावर क्वॉलिटी सॉल्यूशन प्रदाता, न्यूमेरिक ने प्रतिष्ठित ब्रांड ऑफ इंडिया 2018 अवॉर्ड प्राप्‍त किया है। न्यूमेरिक को एक ख्याति प्राप्त ब्रांड का अवॉर्ड दिया गया है, जिसने अपने अत्याधुनिक उत्पादों और सेवाओं के संयोजन को अपनाते हुए भारत का भविष्य बनाने और अर्थव्यवस्था का कायापलट करने की आकांक्षाओं को पूरा किया है।

न्यूमेरिक के पास बेजोड़ सेवा के साथ एक व्यापक और सशक्‍त उत्‍पाद पोर्टफोलियो है। अपनी श्रेणी में शायद यह पहली कंपनी है, जो 600 वीए से 4.8 एमवीए तक विस्तृत उत्पाद पोर्टफोलियो ​के साथ छोटी परियोजनाओं से लेकर बड़े डेटासेंटर तक के विभिन्न एप्लिकेशंस की जरूरतों को पूरा करती है। व्यापक सेवा नेटवर्क इन खूबियों में इजाफा करता है। न्यूमेरिक के कुल 254 ​सर्विस सेंटर और 900 फील्ड तकनीशियन हैं, जो पूरी तरह इन—हाउस हैं, और इसे हम वास्तव में न्यूमेरिक की संपदा मानते हैं।

इस उप​लब्धि पर न्यूमेरिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी  पलाश नंदी ने कहा, “हम प्रतिष्ठित ब्रांड ऑफ इंडिया अवॉर्ड प्राप्त करके बेहद खुश हैं। हम अपने ग्राहकों की सफलतापूर्वक सेवा करने और उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम हैं। हमारे उत्पाद को ग्राहकों से भरोसा, छबि, स्‍थायित्‍व, अच्छी ऊर्जा दक्षता, गुडविल, पोजिशनिंग, ब्रांड रिकॉल, ग्रोथ, पहुंच, इनोवेशन जैसे मानदंडों पर बहुत अच्छी समीक्षा मिली है।” उन्होंने आगे कहा,” इस तरह के अवॉर्ड कड़ी मेहनत करने और अपने ग्राहकों को एक अच्छी सेवा देने की प्रेरणा देते हैं। लग्रों की न्यूमेरिक के साथ साझेदारी के बाद, दुनियाभर की सबसे बेहतर टेक्‍नोलॉजी तक हमारी पहुंच हो गई है और स्थानीय बाजार में हमारा अनुभव हमें शानदार बाजार ज्ञान प्रदान करता है। हमें खुद पर एक ग्लोकल कंपनी—ग्लोबल एक्सपर्टाइज और लोकल नॉलेज कंपनी होनेपर गर्व महसूस होता है जिसने हमें अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचने में मदद की है।”

न्यूमेरिक के उत्पाद ऊर्जा से भरपूर हैं, जो इसके प्रमुख संचालकों में से एक हैं। भारतीय बाजार में 96% तक के स्तर की ऊर्जा दक्षता के साथ इनके पास सबसे अधिक ऊर्जा कुशल उत्पाद हैं। प्रतिष्ठित ब्रांड ऑफ इंडिया 2018, उल्लेखनीय ब्रांड्स की एक सूची है, जिन्होंने भविष्य को बनाने की अपनी आकांक्षाओं को साबित किया है, और जिन्होंने अपने अत्याधुनिक उत्पादों और सेवाओं के संयोजन को अपनाकर भारतीय अर्थव्यवस्था को बदल दिया है। यह पुरस्कार ब्रांड के मूल्य, ताकत और चरित्र की स्वीकृति है। इस प्रोजेक्ट के तहत भारतीय बाजार में सबसे अधिक प्रचलित, अभिनव और दृढ़ ब्रांड शामिल हैं, जिन्होंने अपने अद्वितीय मूल्य प्रस्तावों और विशेषताओं के आधार पर, एक बेमिसाल काम कर दिखाया है और अपने ग्राहकों के साथ एक गहन और सार्थक मार्केटिंग को मजबूत किया है।

कंपनी के विषय में –

न्‍यूमेरिक भारत में एक प्रमुख यूपीएस (अन-इंटरप्टिबल पावर सप्‍लाईज) निर्माता और एक पावर क्‍वालिटी सॉल्‍यूशन प्रदाता है। न्‍यूमेरिक की स्‍थापना 1984 में की गई थी। इसके द्वारा पावर कॉन्‍ट्युनिटी के साथ सुरक्षा प्रदान की जाती है। यह विश्‍व-स्‍तरीय कंडिशनिंग उत्‍पादों के द्वारा सभी महत्‍वपूर्ण उपकरणों के लिये अधिकतम अपटाइम सुनिश्चित करती है। यह यूजर सेगमेंट्स के सभी वर्गों के लिये एक भरोसेमंद पावर सॉल्‍यूशन पार्टनर है। न्‍येमेरिक द्वारा हाल ही में पेश किये गये बेमिसाल उत्‍पादों में क्‍योर टी, क्‍योर एचपी, क्‍योर एचपीई और मॉड्युलर सॉल्‍यूशन्‍स जैसे कि ट्राइमोड एचई और आर्चीमोड एचई शामिल हैं।

न्‍यूमेरिक ने बेहद सावधानी और बारीकी से श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ तरीकों और निरंतर मूल्‍य श्रृंखला को एक-दूसरे के साथ मिलाकर इस्‍तेमाल किया है। इसका उद्देश्‍य गारंटी के साथ अंतरराष्‍ट्रीय गुणवत्‍तायुक्‍त उत्‍पादों की पेशकश करना है। कंपनी ISO 9001: 2008, ISO 14001:2004 और SA 8000:2008 OHSAS 18001:2007 प्रमाणित है तथा गुणवत्‍तायुक्‍त उत्‍कृष्‍टता के लिये अपने निरंतर जुनून के लिये मशहूर है। भारत में यूपीएस उद्योग में न्‍यूमेरिक का सबसे बड़ा बिक्री और सेवा नेटवर्क है। देश भर में इसके 254 से अधिक सर्विस लोकेशन्‍स हैं, जिनमें 900 से ज्‍यादा फैक्‍ट्री ट्रेन्‍ड फील्‍ड तकनीशियन शामिल हैं। इसकी एक दमदार बैक ऑफिस संरचना भी है, जिसके द्वारा इसके महत्‍वपूर्ण ग्राहकों को अधिकतम अपटाइम उपलब्‍ध कराया जाता है। इसकी 5 विश्‍व-स्‍तरीय उत्‍पादन इकाईयों द्वारा ग्राहकों की जरूरतों को पूरा किया जाता है। ये सभी सु-प्रशिक्षित श्रमबल व नवीनतम उत्‍पादन सुविधाओं से सुसज्जित हैं। ये सभी देश भर के महत्‍वपूर्ण स्‍थानों पर स्थित हैं।

न्‍यूमेरिक के ग्राहक विभिन्‍न क्षेत्रों जैसे कि बीएफएसआइ, सरकार, दूरसंचार, हेल्‍थकेयर, आइटी/आइटीईएस, डेटासेंटर्स, प्रोसेस इंडस्‍ट्रीज और एसओएचओ में हैं, जोकि स्‍वयं इसकी प्रतिष्‍ठा और संगठन द्वारा निर्देशित ब्रांड इक्विटी को दर्शायेगी।न्‍यूमेरिक पिछले 24 वर्षों से निर्विवाद रूप से नंबर वन यूपीएस एवं पावर इलेक्‍ट्रॉनिक कंपनी बनी हुई है (स्रोत: सॉफ्ट डिस्‍क अवार्ड्स)। न्‍यूमेरिक को वर्ष 2015 के लिये बेस्‍ट मॉड्युलर यूपीएस का पुरस्‍कार भी दिया गया था (सॉफ्ट डिस्‍क अवार्ड्स 2015)। हाल ही में न्‍यूमेरिक को ईआरटीसी मीडिया द्वारा 2017 के लिये भारत के गुडविल ब्रांड का पुरस्‍कार दिया गया था।न्‍यूमेरिक वर्ष 2012 से 5.5 बिलियन यूरो के लग्रों ग्रुप का एक अंग है। यह इलेक्ट्रिकल और डिजिटल बिल्डिंग आधारभूत संरचनाओं में एक वैश्विक विशेषज्ञ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *