राहुल की इफ्तार पार्टी में दिखी विपक्षी एकता , कई दिग्गज नेताओं ने की शिरकत

Opposition unity seen in Rahul's Iftar party, involvement of many veteran leaders

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मेजबानी में दिए गए इफ्तार पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी एवं प्रतिभा पाटिल और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अलावा विपक्षी दलों के कई नेताओं ने शिरकत की। वहीं समाजवादी समेत कुछ विपक्षी पार्टियों का कोई भी प्रतिनिधि राहुल की इफ्तार पार्टी में शिरकत करता नजर नहीं आया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को दिल्ली के ताज होटल में इफ्तार पार्टी दे रहे हैं। इफ्तार पार्टी शुरू हो चुकी है। इसमें कांग्रेस की ओर से 18 राजनीतिक दलों के नेताओं को न्योता दिया गया था। कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने के बाद राहुल की यह पहली इफ्तार पार्टी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस पार्टी से विपक्षी एकजुटता की जमीन मजबूत होगी। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान सोनिया गांधी ने 2015 में इफ्तार का आयोजन किया था। ताज पैलेस होटल में होने वाली राहुल की इफ्तार पार्टी में कांग्रेस के नेताओं के अलावा विपक्षी दलों के भी कई नेता ने शिरकत की है।

कांग्रेस अध्यक्ष की इफ्तार पार्टी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिटनेस वीडियो का जमकर मजाक उड़ा।पीएम मोदी ने ‘फिटनेस चैलेंज’ के तहत अपना वीडियो जारी किया, जिस पर राहुल की पार्टी में चर्चा के दौरान कई नेताओं को ठहाके लगाते हुए देखा गया। राहुल ने अपनी टेबल पर बैठे एक मेहमान से पूछा-आपने पीएम का फिटनेस वीडियो देखा, फिर कुछ देर रुककर खुद ही बोले- यह(वीडियो) बहुत ही अजीब है। जिस पर दिनेश त्रिवेदी और सीताराम येचुरी ज़ोर से हंसे।फिर राहुल ने सीताराम येचुरी से हंसते हुए पूछा- आपने भी अपना फिटनेस वीडियो बनाया, जिस पर येचुरी फिर ज़ोर से हंसे।

गौरतलब है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद एक बार फिर राहुल की इफ्तार पार्टी में विपक्षी एकता की झलक दिखाई दी है। बता दे की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की इफ्तार पार्टी में शामिल होने वालों में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, जेडीयू के बागी नेता शरद यादव, तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी, राजद के मनोज झा, बसपा के सतीश मिश्रा, जेडीएस के दानिश अली, द्रमुक की कनिमोई, झामुमो के हेमंत सोरेन, राकांपा के डीपी त्रिपाठी और एआईयूडीएफ के बदरुद्दीन अजमल प्रमुख रहे।

वहीं राहुल गांधी ने इफ्तार में आए सभी लोगों को धन्यवाद करते हुए एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा कि अच्छा खाना, दोस्ताना चेहरों और सकारात्मक बातचीत ने इफ्तार को यादगार बना दिया. हमें दो पूर्व राष्ट्रपतियों- प्रणब दा और प्रतिभा पाटिल जी ने जॉइन किया. इनके अलावा कई राजनीतिक पार्टियों के नेता, मीडिया, राजदूत और कई नए और पुराने दोस्त भी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *