देहरादूनः नशे में धुत पुलिसकर्मियों ने लेफ्टिनेंट कर्नल की पत्नी और पत्रकार से की बदसलूकी

देहरादून में बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां नशे में धुत पुलिस कर्मियों द्वारा लेफ्टिनेंट कर्नल की पत्नी से बदसलूकी की है, साथ ही पुलिसकर्मियों पर पत्रकार और ड्राइवर के साथ मारपीट भी करने का आरोप है।  मामले की जांच एसपी सिटी को सौंपी गई है। दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और दो कर्मियों के विरूद्ध जांच की जा रही है।
जानकारी के अनुसार मामला नेहरू कॉलोनी पुलिस थाना का है। जहां शुक्रवार की रात नशे में धुत पुलिस कर्मियों ने लेफ्टिनेंट कर्नल आशीष पटवाल की पत्नी पायल पटवाल से बदसलूकी की इतना ही नहीं आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने पायल के ड्राइवर के साथ मारपीट भी की।  बताया जा रहा है कि जब यह घटना हुई तब मौके पर एक दर्जन से ज्यादा पुलिस कर्मी मौजूद थे। मामले को लेकर शुक्रवार रात नेहरू कॉलोनी से रिस्पना पुल तक हंगामा जारी रहा। लेकिन पुलिस अधिकारियों ने इस की खबर तक नहीं ली। घटना की सूचना पाकर एक पत्रकार भी थाने पहुंचे, उनके साथ भी मारपीट की गई। पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस विभाग के बड़े अधिकारियों से की। जिसके बाद दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है और दो के खिलाफ जांच चल रही है।
मामले ने सोचने पर मजबूर कर दिया है कि जिनके हाथ में सुरक्षा की जिम्मेदारी है वह ही ऐसी हरकत करते है जो बेहद ही शर्मनाक है। जब कर्नल की पत्नी के साथ ऐसा सुलूक किया जा रहा है तो आम और गरीब लोगों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता होगा। उन्हे किस कदर खाकी वर्दी का रोब दिखा कर प्रताड़ित किया जाता होगा। खाकी की आड़ में गुंड़ा राज चलाया जा रहा है। नशे की रोकथाम की जगह नशे में ड्यूटी निभाई जा रही है। जब पुलिस का यह हाल है तो हम किस तरह इनसे सुरक्षा की उम्मीद रख सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *