पीवी सिंधु शानदार जीत के साथ BWF वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंचीं

PV Sindhu reached the BWF World Tour Finals semi-finals

ओलिंपिक रजत पदक विजेता भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने शानदार तरीके सेशुक्रवार को लगातार तीन मैच जीतकर विश्व टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। उन्होंने अपने तीसरे मुकाबले में अमेरिका की बीवेन झेंग को हराया। पीवी सिंधु ने इससे पहले गुरुवार को वर्ल्ड नंबर-1 ताई जू यिंग और बुधवार को जापान की अकाने यामागुची को हराया था।  वहीं, पुरुष वर्ग में भारतीय शटलर समीर वर्मा ने भी अपना मुकाबला जीत लिया।

इस साल अपने पहले खिताब की तलाश में लगी वर्ल्ड नंबर-6 सिंधु ने 12वीं रैंकिंग की झांग को 35 मिनट में हराकर उनके खिलाफ अपना रिकॉर्ड 4-3 कर लिया है। सिंधु ने इससे पहले गुरुवार को वर्ल्ड नंबर-1 ताइपे की ताई जू यिंग को तीन गेमों में हराकर उनसे एशियाई खेलों के फाइनल की हार का बदला चुकाया था। सिंधु ने यिंग को हराने से पहले अपने पहले मैच में जापान की अकाने यामागुची को भी हराया था। अब शनिवार को सेमीफाइनल में उनका मुकाबला पूर्व विश्व चैंपियन थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन से होगा।  दूसरी ओर, टूर्नमेंट में पुरुष वर्ग के ग्रुप-बी के मुकाबले में समीर वर्मा ने भी जीत दर्ज की। उन्होंने थाइलैंड के केंटाफोन वांगचारोन को 21-9 और 21-18 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह दूसरा मुकाबला था। इस दौरान दोनों के नाम एक-एक जीत है। टूर्नमेंट में अपने पिछले मुकाबले में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ जू यिंग को हराने वाली सिंधु ने दोनों गेम आसानी से जीते। उन्होंने पहला गेम 21-9 से जीता, जबकि दूसरे गेम 21-15 से अपने नाम किया।

यह भी पढ़ेंः IND vs AUS: इंडिया ने 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया सरजमीं पर जीता टेस्ट,31 रनों से हराया

गौरतलब है कि वर्ल्ड टूर फाइनल्स विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ/BWF) का साल का आखिरी महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। इस बार यह चीन के ग्वांगझू में खेला जा रहा है। इसमें हर वर्ग में विश्व के टॉप-8 खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. मौजूदा टूर्नामेंट में भारत के दो खिलाड़ी पीवी सिंधु और समीर वर्मा इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *