राज्य स्थापना दिवस-रैबार-2 आवा आपुण घौर

राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में तीन नवंबर को कोटी कालोनी में हो रहे रैबार-2 आवा आपुण घौर कार्यक्रम 3 नवंबर को कोटी कॉलोनी  में आयोजित किया जाएगा।
रैबार कार्यक्रम में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, थल सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, सैन्य सचिव ले. जनरल भट्ट, एयर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी अश्विनी लोहानी, पूर्व डीजीएमओ लेफ्टिनेंट अनिल भट्ट, प्रधानमंत्री के पूर्व सचिव भास्कर खुल्बे और हंस फाउंडेशन की माता मंगला शामिल होंगी।
रैबार के माध्यम से देश की महान हस्तियां तीन नवंबर को टिहरी में अपनी मिटटी से पुनः जुड़कर पहाड़ों को विकास के पथ पर ले जाने का संदेश देंगे।
‘‘रैबार’’ का अर्थ है संदेश। ‘‘रैबार’’ मंच के माध्यम से हम आपको उत्तराखंड के उन खास लोगों को रूबरू करवाएंगे जिन्होंने देश और दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है। आगे ‘‘रैबार’’ के माध्यम से हम इन लोगों को उत्तराखंड के अलग-अलग शहरों और कस्बों में लेकर जायेंगे और वहां पर चर्चाओं एवं विचार गोष्ठियों का आयोजन करके हम इन प्रबुद्ध लोगों के विचार आम और खास लोगों तक पहुंचाएंगे तथा वहां के लोग पहाड़ से जुड़े मुद्दों पर अपनी राय सबके सामने भी रख सकेंगे।
2017 में आयोजित रैबार का ही असर था की प्रदेश में ड्रोन सेंटर, कोस्ट गार्ड भर्ती केंद्र की शुरुआत हुई और भारतीय सेना ने श्रीनगर मेडिकल कॉलेज की कमान संभल ली I

Leave a Reply

Your email address will not be published.