रिलाइंस जियो का बड़ा धमाका, जियोफोन 2, गीगा फाइबर, मानसून ऑफर समेत कई बड़ी घोषणाएं

Reliance Jio made several major announcements including Geophone 2, Giga Fiber, Monsoon Offer

रिलायंस जियो ने टेलीकॉम मार्केट में काफी उथल पुथल मचाई हुई है। कई कंपनियां बंद हो गई हैं और दूसरी कंपनियों को इसके टैरिफ की बराबरी करने के लिए अपने प्लान सस्ते करने पड़े हैं। आज एक बार फिर रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना बैठक (AGM) में चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने Jio पर कई बड़े ऐलान किए हैं। रिलायंस ने अब जियो 2 फोन लॉन्च किया है। इस फोन में यू-ट्यूब, वॉट्सऐप, फेसबुक आदि स्मार्ट फीचर मिलेंगे। इसके साथ खास जियो ऐप और फाइबर ब्रॉडबैंड भी लॉन्च किए गए हैं।

बता दे की आज रिलयांस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग हुई। जिसकी शुरुवात करते हुए चेयरमैन मुकेश अम्बानी ने अपनी कंपनी के रिकॉर्ड ब्रेकिंग प्रॉफिट के बारे में बताया।पिछले दो सालों से एनुअल जनरल मीटिंग में कंपनी जियो के लिए बड़े धमके कर रही है। इस बार भी मीटिंग में रिलायंस जियो के यूजर्स के लिए जियोफोन 2, गीगा फाइबर समेत कई बड़ी घोषणाएं की गई। अम्बानी ने बताया की कंपनी के पिछले 10 साल बेहद शानदार रहे। रिलायंस जियो के ग्राहक अब 250 मिल्यन से अधिक हो गए हैं। अंबानी ने आगे कहा कि जियो ने शुरुआत के 22 महीनों में ही येे आंकड़ें पार कर लिए है। ऐसा दुनिया में कोई कंपनी नहीं कर पाई है। देश में डाटा यूसेज 240GB करोड़ प्रति महीने तक बढ़ गई है। वॉयस यूसेज 250 करोड़ मिनट प्रति दिन से बढ़कर 530 करोड़ प्रति दिन तक बढ़ गई है। वीडियो कंजम्पशन 340 करोड़ घंटे प्रति महीने तक बढ़ गई है। जियो अब मोबाईल वीडियो नेटवर्क बन चुका है। जियो के ग्राहक 290 मिनट प्रति दिन वीडियो कंज्यूम करते हैं। कवरेज के मामले में भी जियो ने 99 प्रतिशत कवरेज का लक्ष्य हासिल कर लिया है। पिछले 12 महीनों में कपनी ने नेटवर्क कैपेसिटी दोगुनी कर ली है। कंपनी ने 25 मिलियन जियो फोन यूजर्स हो गए हैं।
यह भी पढ़ें:रिलायंस जियो में इन पदों के लिए निकली 80,000 वैकेंसी ,जानें कैसे करें आवेदन
बता दे की जियो ने सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड कनेक्शन उपलब्ध कराने का ऐलान किया है। जियो गीगा फाइबर का भी ऐलान हुआ है। जियो गीगा राउटर और गीगा टीवी सेटटॉप बॉक्स, गीगा टीवी कॉलिंग का भी ऐलान हुआ है। जियो स्मार्ट होम से संबंधित भी कई ऐलान किए गए हैं। जियो गीगा फाइबर में कई शानदार फीचर्स दिए जाएंगे।15 अगस्त से जियो फोन पर फेसबुक, वॉट्सऐप और यूट्यूब की सुविधा मिलेगी। 21 जुलाई से आप अपने पुराने जियोफोन को जियोफोन 2 में मानसून हंगामा ऑफर्स के जरिए 501 रुपये का भुगतान करके बदल सकते हैं। नया जियोफोन 2 खरीदने के लिए यूजर्स को 2,999 रुपये खर्च करने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *