स्कूल के बच्चों ने कैंडल मार्च निकालकर शहीदों को किया शत् शत् नमन..

स्कूल के बच्चों ने कैंडल मार्च निकालकर शहीदों को किया शत् शत् नमन..

देहरादून में राजकीय प्राथमिक विद्यालय, ढालावाला, जगतपुर, सहसपुर देहरादून के प्रधानाध्यापिका व सह अध्यापका एवं छात्रों ने आज जम्मू/कश्मीर के पुलवामा में हुए मानव आत्मघाती हमले में शहीद हुए अब तक 45 जवानों की शहादत पर दो मिनट का मौन रखकर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। जिसमें श्रद्धांजलि व कैंडल मार्च में स्कूल की प्रधानाध्यापिक पुष्पा रानी , सोमबाला नेगी के साथ छात्र-छात्राएं व अभिावकगण सम्मलित हुए।

पुलवामा में शहीद हुए CRPF के जवानों को श्रद्धाजंलि देते हुए पुष्पारानी ने कहा कि देश के सीमा प्रहारी शहीद जवानों का बलिदान खाली नहीं जाएगा। इस घटना से पूरा देश आक्रोश है। प्रधानाध्यापिका कहा की देश के बुद्धिजीवियों व भारत सरकार से जल्द से जल्द नासूर बन चुके पाकिस्तान को सबक सिखाने का अनुरोध किया। इसी के साथ सह अध्यापिका नेगी ने कहा कि आखिर कश्मीर में आतंकी हमले कब थमेंगे, कब तक हमारी सैनिक यूं ही मरते रहेंगे। शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए तथा सभी स्कूल के बच्चों ने सैनिकों के सम्मान में मोमबत्ती जला कर उन्हें शत् शत् नमन किया शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ेंः 6 मार्च को होगा ‘‘युवा उत्तराखंड- रोजगार एवं उद्यमिता की ओर’’ कार्यक्रम

इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम के अवसर पर प्रधानाध्यापिका पुष्पारानी ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों के लिए एक दिन का वेतन देने का निर्णय लिया है और कहा जो राजकीय प्राथमिक विद्यालय, ढालावाला, जगतपुर सहसपुर ब्लाक, दे0दून में प्रधानाध्यापिका के पद पर कार्यरत है, ते भी अपना एक दिन का वेतन शहीदों के परिवार को देगी। साथ ही उन्होनें कहा जिस दिन कश्मीर समस्या का समाधान निकल जाएगा, वहीं दिन इन वीर सपूतों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस पर स्कूल के बच्चों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद ,आंतकवाद मुर्दाबाद। के नारे छात्रों ने जमकर आक्रोश दिखाया। और देश हित में हिन्दुस्तान जिन्दाबाद, देश शहीद अमर रहे, जबतक सूरज चांद रहेगा, देश के शहीदों का नाम रहेगा। नारे लगायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *