उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा, खाई में गिरी यात्रियों से भरी जीप,महिला सहित दो की मौत, छह लोग गंभीर घायल

उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा, खाई में गिरी यात्रियों से भरी जीप,महिला सहित दो की मौत, छह लोग गंभीर घायल

प्रदेश में दर्दनाक हादसों का सिलसिला थम नहीं रहा। प्रशासन द्वारा हादसों को रोकने के लिए कोई ठोस कदम भी नहीं उठाया जा रहा है। ताजा मामला पिथौरागढ़ से सामने आया है। यहां जिला मुख्यालय से गडार पापला जा रही जीप मड़ गांव के समीप 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई जबकी छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। घायलों को रेस्क्यू कार्य करअस्पताल में भर्ती कराया गया है।जहां उनकी हालात नाजुक बताई जा रही है।

दरअसल पिथौरागढ़ से गडार पापला जा रही यात्रियों से भरी जीप यूके 05 टीए 3672 मड़ के समीप पतलदेव में जीप का ब्रेक फेल होने से  जीप अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे लगभग 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। जिससे मौके पर चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर जाजरदेवल थाना पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों के सहयोग से पुलिस ने घायलों को खाई से निकालकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान गंभीर रूप से घायल तिलतड़ निवासी जयंती देवी (55) ने भी दम तोड़ दिया।  हादसे में मुकेश चंद (28) निवासी तिलतड़, मनोज राम (35), विनोद राम (24), उमेद राम (45), रश्मि (16) निवासी पापला और चालक पवन कुमार घायल हो गए। सभी घायलों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। चिकित्सकों के अनुसार सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर है। इसहादसे में भंडारी गांव निवासी 11 वर्षीय रितु को खरोंच तक नहीं आई।
वहीं दूसरी और खटीमा में दो बसें दुर्घटनाग्रस्त हो गईं। जिसमें पांच यात्री घायल हो गए। घायलों को नागरिक चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।बताया जा रहा है कि सोमवार की देर रात करीब 2 बजे रुहेलखंड डिपो की रोडवेज बस संख्या-यूपी 25एटी 1579 बरेली से टनकपुर को जा रही थी। इसी दौरान चकरपुर से आगे सनिया व जुरिया नाले के पास बस अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गड्डे में उतर गई। इस हादसे में दरभंगा मध्यप्रदेश की पूजा, उसका पति कुंवर पाल व फतेहगंज बरेली का हबीब अहमद घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *