हल्द्वानी में अकेलेपन से तंग आकर बुजुर्ग दंपती ने की खुदकुशी, पत्‍नी ने खाया विषाक्त, पति ने लगाई आग

प्रदेश की सरोवर नगरी नैनीताल जिले में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां के पीलीकोठी में शुक्रवार को घटी एक घटना ने पूरे शहर को झकझोर कर रख दिया। कुंवर कॉलोनी के एक घर में बुजुर्ग दंपती ने अकेलेपन से तंग आकर खौफनाक कदम उठाया है। घर से धुआं निकलता देख पड़ोसियों ने पुलिस व दमकल टीम को सूचना दी, जिसके बाद घर के दरवाजे तोड़े गए। लोग अंदर पहुंचे तो मंदिर के कमरे में रिटायर्ड अफसर का झुलसा हुआ शव पड़ा था तो बेडरूम में बेड पर उनकी पत्नी की शव था। पुलिस पत्नी की खुदकुशी करने के बाद पति के खुद पर आग लगाकर जान देने की आशंका जता रही है। दपंती के दो बेटे हैं, जो पुणे व हरिद्वार में रहते हैं। उन्हें सूचना दे दी गई है।

बताया जा रहा है कि  मूल रूप से बागेश्वर निवासी नंदन सिंह परिहार (73) पत्नी कमला परिहार (70) के साथ कुंवर कॉलोनी स्थित मकान में  वर्षों से अकेले ही रह रहे थे। बुजुर्ग व्यक्ति सांख्यिकी विभाग व महिला शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त थीं। आइबी में तैनात दंपती का बड़ा बेटा धीरेंद्र हरिद्वार व छोटा बेटा महेंद्र आर्मी में डॉक्टर है और पुणे में रहता है। शुक्रवार सुबह दस बजे के करीब पड़ोसियों ने घर से धुआं उठते देख पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद मुखानी थाने ने दमकल वाहन बुलाया। दरवाजा तोडऩे के बाद पुलिस अंदर गई तो मंदिर के कक्ष में बुजुर्ग नंदन का अधजला शव पड़ा था। उन्होंने सिलेंडर जलाकर खुद को आग लगाई थी। इस बीच बेडरूम में दाखिल होने पर पता चला कि कमला परिहार बेड पर मृत पड़ी हैं, जिसके बाद दोनों के शवों को निकालकर पोस्टमार्टम हाउस भिजवाया गया।वहीं दंपती की मौत की खबर इलाके में फैलने पर घर में लोगों की भीड़ जुट गई। हर कोई इस घटना को लेकर स्तब्ध दिखा।

यह भी पढ़ेंः रेलवे ट्रैक पर हाथ से छूटकर गिरी 1 साल की बच्ची के ऊपर से गुजरी ट्रेन की 22 बोगियां
पुलिस के अनुसार प्रथमदृष्टया  में मामला आत्महत्या से जुड़ा है। कहा जा रहा है कि महिला की मौत कुछ खाने की वजह से हुई होगी। उसके बाद पति ने सदमे में आकर सुसाइड कर लिया। एसओ नंदन सिंह रावत ने बताया कि हरिद्वार व पुणे में रहने वाले बेटों को घटना की जानकारी दे दी गई है। पोस्टमार्टम कि रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *