देहरादून के इस स्टेडियम में खेला जाएगा पहला अंतरराष्ट्रीय T- 20 मुकाबला, तीन जून को भिड़ेंगी ये विदेशी टीमें

देहरादून के इस स्टेडियम में खेला जाएगा पहला अंतरराष्ट्रीय T- 20 मुकाबला, तीन जून को भिड़ेंगी ये विदेशी टीमें

राजधानी देहरादून स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला तीन जून को खेला जाएगा। उत्तराखंड का यह पहला मैदान होगा, जहां दो देशों की टीमें भिड़ेंगी। इस मैदान पर अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज होगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल समेत दोनों देशों ने इसे लेकर अपने ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट पर इसकी जानकारी साझा की है।रायपुर स्थित स्टेडियम का फरवरी में अफगास्तिान बोर्ड के पदाधिकारियों ने निरीक्षण किया था, जिसके बाद उन्होंने इसे सेकेंड होम ग्राउंड के रूप में मंजूरी दी। तभी से यहां अंतरराष्ट्रीय मुकाबले आयोजित किए जाने की संभावनाएं जताई जा रही थी।

अफगानिस्तान क्रिकेट काउंसिल (एसीबी) ने घोषणा की है कि अफगानिस्तान जून में बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला देहरादून के स्टेडियम में खेलेगा। पहला मैच तीन जून, दूसरा पांच और तीसरा सात जून को खेला जाएगा। ट्विटर हैंडल पर आईसीसी ने लिखा है कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला देहरादून में होगी। अफगानिस्तान के लिए यह पहली अंतर्राष्ट्रीय टी-20 सीरीज होगी। देहरादून में दो देशों के बीच टी-20 सीरीज की जानकारी को अफगानिस्तान और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने ट्विटर एकाउंट पर साझा किया है।

यह भी पढ़े :उत्तराखंड का लाल बसों के धक्के खाकर IPL 2018 में ही नहीं पूरे टी-20 क्रिकेट में भी हैं टॉप पर ,संघर्ष जानकर करेंगे सलाम

यहां रुकेंगी दोनों टीम

अफगानिस्तान क्रिकेट काउंसिल (एसीबी) ने घोषणा की है कि अफगानिस्तान जून में बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला देहरादून के स्टेडियम में खेलेगा। पहला मैच तीन जून, दूसरा पांच और तीसरा सात जून को खेला जाएगा। ट्विटर हैंडल पर आईसीसी ने लिखा है कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला देहरादून में होगी। अफगानिस्तान के लिए यह पहली अंतर्राष्ट्रीय टी-20 सीरीज होगी। देहरादून में दो देशों के बीच टी-20 सीरीज की जानकारी को अफगानिस्तान और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने ट्विटर एकाउंट पर साझा किया है।बता दे की दो साल तक अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले का इंतजार रहा हो, पर स्टेडियम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल(आईसीसी) के मानकों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। मैच से पहले और बाद में खिलाड़ियों को मिलने वाली सभी सुविधाएं स्टेडियम में उपलब्ध हैं। पांच मुख्य पिच के साथ-साथ बैटिंग प्रैक्टिस और गेंदबाजी की प्रैक्टिस के लिए भी स्टेडियम में पांच नेट पिच बनाई गई हैं। स्टेडियम में लगभग 25000 लोग आराम से क्रिकेट मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *